Toyota के इस गाड़ी का सीएनजी अवतार देख लोग हैरान, मारूति की लगी लंका

Toyota ने भारत में अपनी कुछ समय पहले लॉन्च की गई एसयूवी टोयोटा हाई राइडर को एक नए संस्करण मैं लांच करने जा रही है जिसे की डीलरशिप के स्टॉकयार्ड में देखा जा रहा है। यह नया संस्करण हायराइडर का सीएनजी विकल्प होने वाला है। टोयोटा हाईराइडर को मारुति के साथ मिलकर तैयार किया गया है जोगी मारुति के अंदर ग्रैंड विटारा के नाम से बेची जाती है। मारुति ने अपनी ग्रैंड विटारा का हाल ही में सीएनजी संस्करण को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। यह आपने पेट्रोल संस्करण की तुलना में 95,000 हजार रुपए अधिक महंगा होने वाला है।

Toyota

टोयोटा हायराइडर सीएनजी

टोयोटा हायराइड सीएनजी को एक डीलर के स्टॉकयार्ड में खड़ा हुआ देखा गया है जिसकी छवियां cardekho.com पर प्रकाशित की गई है। इसे दो मिड ट्रिम S और G के विकल्प मैं पेश किया जाने वाला है। इस संस्करण में गाड़ी में पोस्टर आगे और पीछे विंडशील्ड पर सीएनजी स्टिकर्स से पता चलता है। वही इसके बूट में भी सीएनजी टैंक को देखा जा सकता है जोकि एक हल्के कवर के साथ ढका गया है, हालांकि अन्य सीएनजी गाड़ियों की तुलना में इसमें आपको कुछ हद तक सामान रखने की जगह मिल जाती है।

Toyota फीचर्स

देखी गई छवि S ट्रिम की थी जो कि इस सेगमेंट की एंट्री लेवल गाड़ी मानी जाती है, इसमें आपको फीचर्स में 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और पीछे की तरह एसी वेंट्स हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, इत्यादि सुविधा मिलती है। वही सुरक्षा के तौर पर इसमें दो एयरबैग, रिवर्स पार्किंग कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और आइसोफिक्स चाइल्ड सेफ्टी मिल जाती है। इसके अलावा भी इसके सीएनजी टैंक मैं भी काफी सुरक्षा किट का इस्तेमाल किया गया है।

Toyota

Toyota इंजन विकल्प

हुड के नीचे यहां 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो कि 88 पीएस की अधिकतम पावर और 121.5 एनएम टॉर्क जनरेट करती है, इसके साथ ही यह इंजन विकल्प 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ आती है।

इसे भी पढ़ें:- Audi की ये बिंदास लक्जरी कार आ रही है इस तारीख को भारतीए बाजार में, गजब के लुक के साथ

यही इंजन विकल्प इसके सीएनजी संस्करण मैं भी उपस्थित होने वाला है लेकिन पेट्रोल की तुलना में कम शक्ति के साथ। इसमें भी आपको 5 स्पीड का मैन्युअल गियर बॉक्स मिलने वाला है।

Toyota

गाड़ी वर्तमान में 26.6 किलोमीटर का माइलेज पेट्रोल संस्करण में और स्ट्रांग हाइब्रिड में 27.97 का माइलेज प्रदान करती है वही सीएनजी संस्करण में यह लगभग 30 का माइलेज प्रदान करने वाली है।

Toyota कीमत और प्रतिद्वंदी

इसकी कीमत जहां तक उम्मीद की जा रही है 13 लाख रुपए से शुरू होकर 15.30 लाख रुपए एक्स शोरूम तक हो सकती है। वही इसका मुकाबला भारतीय बाजार में सीधे तौर पर मारुति की ग्रैंड विटारा से होने वाली है।

इसे भी पढ़ें:- अगर आप Toyota hyryder hybrid लेने की सोच रहे हैं तो आपको देने होंगे अपने जेब से इतने अधिक पैसे

इसे भी पढ़ें:- गर्दा माइलेज के साथ लॉन्च हुई Toyota Urban cruiser Hyryder CNG, कीमत और फीचर्स है कमाल का