टाटा की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली Tata Tiago को बनाए अपना सिर्फ 61,100 की कीमत पर जानें कैसे कर सकते हैं

टाटा की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली Tata Tiago को बनाए अपना सिर्फ 61,100 की कीमत पर जानें कैसे कर सकते हैं, टाटा मोटर्स भारत की सबसे मजबूत गाड़ियों की वजह से कहीं न कहीं जानी जाती हैं। इनकी भारत में कई गाड़ियां आती है जिंदगी एक टाटा की पियागो भी आती है जो कि इस बार जनवरी 2023 हैचबैक सेगमेंट की बिक्री में पांचवी स्थान पर आई है। टाटा टियागो मध्यमवर्गीय किफायती कार है जोकि कई सारी खूबियों के साथ आती है जिसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं, और अगर कैसा हो अगर एक गाड़ी आपको मात्र एक 60100 की डाउन पेमेंट पर ही मिल जाए तो।

Tata Tiago

Tata Tiago सेल्स रिकॉर्ड

टाटा टियागो भारत में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली टाटा की हैचबैक सेगमेंट में पांचवें स्थान पर आती है। इसमें जनवरी 2023 में कुल 9,032 यूनिटों की बिक्री दर्ज की है जबकि पीछले महीने में 6,052 यूनिट की बिक्री दर्ज की थी कंपनी ने 1 महीने महीने में 49.24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है जबकि 1 साल में टाटा टियागो ने 73.86 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

और साथ ही इसका मार्केट शेयर 7.30 प्रतिशत की है। लोगों में इस गाड़ी के प्रति काफी मांग रहती आई है और हाल ही में टाटा मोटर्स ने इसका इलेक्ट्रिक संस्करण भी भारतीय बाजार में पेश किया है, जो की भारत के अभी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी के रूप में आती है।

Tata Tiago

इसे भी पढ़ें:- Maruti wagonr Dark edition के इस नए लुक के लिए लोगों होड़, बिक्री में भी no 2 पर जानें कैसे

Tata Tiago वैरीअंट और फीचर्स

इसमें आपको 6 वैरीअंट ऑफर किया गया है। वही फीचर्स के बात करें तो इसमें आपको 7 इंच का टचस्क्रिन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, प्रोजेक्टर हैडलाइट के साथ एलइडी डीआरएल, पीछे की तरफ डिफॉगर के साथ वाइपर आदि फीचर्स मिल जाते हैं। अन्य हाईलाइट मैं 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक ठंडा ग्लाब बॉक्स मिलता है। वही सुरक्षा में इसमें आगे की ओर दो एयरबैग, रीयर पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ एबीडी, और कॉर्नरिंग लाइटिंग के साथ स्टेबिलिटी कंट्रोल मिल जाता है।

Tata Tiago इंजन विकल्प

हुड के नीचे इस सस्ती अफॉर्डेबल हैचबैक में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो कि 86 पीएस की अधिकतम पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स मैं भी उपलब्ध है। इसके अलावा गाड़ी पर आपको सीएनजी संस्करण कभी विकल्प मिल जाता है जिसमें कि आपको 73 पीएस की अधिकतम पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है यह इंजन विकल्प केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। गाड़ी की अधिकतम माइलेज 20 किलोमीटर प्रति घंटा के मिलते हैं।

Tata Tiago डाउनपेमेंट

अगर आप इसे 61,000 रुपए की डाउन पेमेंट पर लेते हैं तो आपको अगले 5 सालों तक 9.8 प्रतिशत ब्याज दर से हर महीने में 11,666 रुपए ईएमआई के रूप में जमा करवाने होंगे। जोकि कुल मिलाकर 5 सालों में आप 1,48,334 रुपए अधिक देने वाले हो कीमत के अलावा। लेकिन अगर आप साल या फिर डाउन पेमेंट मैं बदलाव करते हो तो यह संख्या मैं भी बदलाव होगा। डाउन पेमेंट के लिए अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरूम से संपर्क करें। ये हमारी सलाह है।

Tata Tiago

Tata Tiago कीमत और प्रतिद्वंदी

इसकी कीमत 5.54 लाख रुपए से शुरू होकर 8.05 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। इसका मुकाबला भारतीय बाजार में सीधी तौर पर मारुति सुजुकी सिलेरियो, वैगनआर और फ्रेंच कार Citroen C3 से होती है। कंपनी ने हाल ही में इसकी कीमतों में ₹15,000 की बढ़ोतरी की है।

इसे भी पढ़ें:- मात्र 1,00,000 लाख रुपए डाउन पेमेंट कर ले जाएं Maruti Wagon R को अपने घर।

इसे भी पढ़ें:- Skoda ओर Volkswagen का करने खेल खत्म जल्द लॉन्च होगी ये Hyundai की जबरदस्त सेडान, शुरू हुईं बुकिंग पर