ये हुई ना बात Tata Altroz 2023 हुई लॉन्च नए अवतार में और प्रिमियम फिचर्स के साथ

Tata Altroz 2023 new update: टाटा मोटर्स भारत की पसंद की जाने वाली मजबूत कार निर्माता कंपनियों में से एक है। टाटा मोटर्स की भारत में एक मजबूत लाइनअप देखने को मिलती है, जिसमें की एसयूवी से लेकर मिनी एसयूवी, सेडान और प्रीमियम हैचबैक ओर इलेक्ट्रिक गाड़ी देखने को मिलती है। इसके अलावा भी टाटा अपनी गाड़ियों को समय-समय पर अपडेट करती रहती है।

टाटा मोटर्स कुछ समय पहले ही अपनी प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्टरोज को सीएनजी संस्करण में नई सुविधाओं के साथ पेश की गई है। और अब टाटा मोटर्स इन सुविधाओं को अपने नॉर्मल वैरिएंट में भी ऑफर करने जा रही है। इस अपडेट के बाद इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दूं हैचबैक सेगमेंट में टाटा अल्टरोज दूसरी गाड़ी होगी जिसमें की सनरूफ सुविधा दिया जाता है। पहले इसे केवल हुंडई i20 में ही पेश किया गया था।

Tata Altroz 2023
Tata Altroz 2023

Tata Altroz 2023 अपडेट

टाटा अल्टरोज के मेड स्पैक XM+ ट्रिम से सनरूफ की शुरुआत कर दी गई है। सनरूफ की सुविधा इसके पेट्रोल, टर्बो पैट्रोल, डीजल और सीएनजी पावर ट्रेनों के साथ 16 वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। हालांकि बिना सनरूफ वाले मॉडल की तुलना में यह 45,000 रुपए अधिक प्रीमियम होने वाले हैं। इसके अलावा भी इसे खास एडिशन जैसे कि डार्क एडिशन में भी पेश कर दिया गया है।

Tata Altroz 2023 sunroof
Tata Altroz 2023 sunroof

इसके अलावा गाड़ी अपनी पुरानी सुविधाओं के साथ जा रही है जिसमें की 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्ट कार कनेक्टिविटी मिलती है। अन्य हाईलाइट में एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, लेदर सीट्स जैसी सुविधा मिलती है।

Tata Altroz 2023 इंजन स्पेसिफिकेश

बोनट के नीचे इसके इंजन विकल्प में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह अपने उसी 1.2 लीटर नेचुरल एस्प्राइटिड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित है जो कि 66 बीएचपी की शक्ति और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन 90ps की शक्ति और 200 एनएम का टॉर्क देती है। टर्बो पैट्रोल इंजन में 110ps की शक्ति और 140 एनएम का टॉर्क देती है।

गियर बॉक्स विकल्प में तीनों इंजन में 5 स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड मिलता है जबकि NA में 6-speed डीसीटी गियरबॉक्स पेश की गई है।

इसे भी पढ़ें:- Tata Nexon EV Max के ग्राहकों के लिए कंपनी ने कर दिया इतना बड़ा बदलाव अब इतने फीचर्स के साथ

Tata Altroz 2023 कीमत

टाटा अल्टरोज की कीमत भारतीय बाजार में 6.60 लाख रुपए से शुरू होकर 10.74 लाख रुपए एक्स शोरूम जाती है। अगर आप इसके सनरूफ वैरीअंट की तरफ जाते हैं तो इसकी शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपए से शुरू होकर 10.55 लाख रुपए एक्स शोरुम पर जाती है।

हालांकि इसकी कीमत हुंडई i20 की कीमत से काफी सस्ती है, और इसी कारण से यह इस सैगमेंट में सनरूफ ऑफर करने वाली सबसे सस्ती प्रीमियम हैचबैक बन जाती है।

इसे भी पढ़ें:- Tata nexon facelift की इस फीचर्स को देख महिंद्रा और ह्युंडई के भी छूटे पसीने जल्द ही होगी लॉन्च

इसे भी पढ़ें:- 2023 Tata Altroz icng हुई लॉन्च फीचर्स और सुरक्षा में सबका बाप, अब मारुति को कोन लेगा