Seltos की बजाने पुंगी लॉन्च हुई नए अवतार में MG की ये धाकड़ एसयूवी, फीचर्स देख उड़ जायेंगे होश

2024 MG Astor launched: एमजी मोटर्स ने नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में अपनी एस्टर को एक नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ और बेहतरीन फीचर्स से लैस करके लॉन्च कर दिया है। एमजी एस्टर भारतीय बाजार में कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर आती है। इसके साथी एमजी एस्टर को भारतीय बाजार में पहली बार 2021 में लॉन्च किया गया था, और यह AI तकनीकी के साथ ADAS तकनीकी को ऑफर करने वाली पहली एसयूवी थी। और अभी वर्तमान में इस सेगमेंट की कई गाड़ियां अब ADAS तकनीकी को सपोर्ट करती है। जिसके शुरुआत एमजी मोटर्स ने की थी।

2024 एमजीएस एस्टर में हमें कई फीचर्स अपडेट देखने को मिलते हैं, इसके बारे में आगे जानकारी दी गई है। इसके साथ ही इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि इसके इंजन में हमें कोई भी परिवर्तन देखने को नहीं मिलता है।

2024 MG Astor
2024 MG Astor

2024 MG Astor price list in India

2024 एमजी एस्टर की कीमत भारतीय बाजार में 9.98 लाख रुपए से 17.90 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसके साथ ही एमजी स्टोर के डुएल टोन रंग विकल्प के लिए आपको 20,000 अधिक देने होंगे। एमजी मोटर्स ने इस अपडेट में अपनी गाड़ियों की कीमतों में गिरावट की है। अब इसके शुरुआती वेरिएंट की कीमत पहले की तुलना में 84 हजार रुपए अधिक सस्ता है जो कि अभी से भारतीय बाजार की सबसे सस्ती और बेहतरीन तकनीकी के साथ आने वाली कार बनती है।

VariantPrice
Petrol Manual
Sprint Rs 9.98 lakh
ShineRs 11.68 lakh
SelectRs 12.98 lakh
Sharp ProRs 14.41 lakh
Petrol Automatic (CVT)
SelectRs 13.98 lakh
Sharp ProRs 15.68 lakh
Savvy Pro (with Ivory interior)Rs 16.58 lakh
Savvy Pro (with Sangria interior)Rs 16.68 lakh
Turbo-Petrol Automatic
Savvy ProRs 17.90 lakh
price table credit:- cardekho.com

वहीं पर अगर आप इसके टॉप वैरियंट की तरफ जाते हैं, तो उसकी कीमत पहले 18.68 लाख रुपए थी। और अब अपडेट करने के बाद इसकी नई कीमत 17.90 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसकी कीमत में 78,000 की गिरावट देखने को मिली है। अगर आप एक बेहतरीन फीचर्स से भरपूर कॉन्पैक्ट एसयूवी की तलाश कर रहे हैं, तो अब आपके लिए एमजी एस्टर एक बेहतरीन विकल्प होने वाला है।

2024 MG Astor Features Update

2024 एमजी एस्टर में कई बेहतरीन फीचर्स अपडेट हमें देखने को मिलते हैं। इसमें सामने की तरफ हवादार सीटों के साथ वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा और ऑटो डेमिंग IRVM की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही इसे 10.01 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता हैं जिस की सभी वेरिएंट में अब स्टैंडर्ड तौर पर दिया जा रहा हैं, और स्मार्ट 2.0 यूआई को भी सपोर्ट करते हैं। ‌

2024 MG Astor
Cabin

इसमें मौसम, समाचार और इसके अलावा कैलकुलेटर के साथ और कई फीचर्स वॉइस एसिस्ट कमान के साथ आते हैं। इसके साथ ही से वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और बेहतरीन मोबाइल कार कनेक्टिविटी की तकनीकी भी मिलती है।

अन्य हाईलाइट में इसे सिक्स स्टेप पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम लेदर सीट, कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा और बेहतरीन साउंड सिस्टम मिलता है।

2024 MG Astor
features

2024 MG Astor Safety features

सुरक्षा सुविधा के तौर पर इस ADAS तकनीकी मिलती है, जिसके अंदर एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, आगे और पीछे टकराव से बचाव, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना और ट्रैफिक अलर्ट की जानकारी मिलती है। इसके अलावा भी सुरक्षा सुविधा में इसे सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा और खास सर्दियों के लिए गर्म ORVM मिलता है।

2024 MG Astor Engine

हालांकि बोनट के नीचे कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। यह अपने वर्तमान इंजन विकल्प के साथ संचालित है। इसे 1.5 लीटर नैचुरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 110 बीएचपी और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके अलावा इस 1.3 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 140 बीएचपी और 220 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

2024 MG Astor Rivals

एमजी एस्टर का मुकाबला भारतीय बाजार में Kia Seltos facelift, Honda Elevate, Toyota Hyryder, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq ओर Maruti Suzuki Grand vitara के साथ होता है।

ये भी पढ़ें:- Tata को करने मार्केट से बाहर MG Comet EV पर 65,000 की धमाकेदार छूट, 500 रुपए में पूरे महीने चलाए

ये भी पढ़ें:- MG Comet EV Gamer edition हुई लॉन्च नए अवतार में किया गया इतना बड़ा बदलाव, सभी जानकारी