2024 Maruti Swift करने आई सबका काम तम्माम, एडवांस फीचर्स और जबर्दस्त माइलेज से भरपूर, बस इतनी कीमत

2024 Maruti Swift: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार के अंदर अपनी नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट 2024 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, उम्मीद किया जा रहा है कि इस मार्च 2024 के अंदर भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है। मारुति स्विफ्ट वर्तमान में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के अंदर आने वाली एक बेहतरीन कार है।

नई जनरेशन स्विफ्ट वर्तमान मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा फीचर्स और सुविधाओं के साथ नई डिजाइन भाषा के साथ पेश होने वाली है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई जनरेशन स्विफ्ट को अनावरण कर दिया गया है, और अब इसे भारतीय बाजार के अंदर पेश किया जाने वाला है। 

2024 Maruti Swift Price in India 

2024 Maruti Swift
2024 Maruti Swift

नई जनरेशन आगामी मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन ₹6 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। और इसकी बुकिंग भी मार्च 2024 के बाद भारतीय बाजार में शुरू किया जाने वाला है। 

2024 Maruti Swift Design

नई जनरेशन स्विफ्ट में सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ नई एलइडी हैडलाइट यूनिट और एलइडी डीआरएल मिलने वाला है। वही साइड प्रोफाइल में भी इस नए डायमंड कट एलॉय व्हील्स के साथ बॉडी क्लैड्डिंग और शर्क फिन एंटीना मिलने वाला है। पीछे की तरफ भी हमें संशोधित बंपर के साथ नई एलइडी टेल लाइट यूनिट और स्टॉप लैंप माउंट के साथ रूफ रेल्स की भी पेशकश देखने को मिलने वाली है। आगामी मारुति सुजुकी स्विफ्ट की रोड उपस्थित वर्तमान मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा बोल्ड और स्पोर्टी होने वाला है। 

Maruti Brezza अब केवल 6 लाख रुपए की कीमत पर ले जाए घर, कोई Emi ओर डाउनपेमेंट नहीं

2024 Maruti Swift Features and Safety 

सुविधाओं में इसे 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसे हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, कनेक्ट कार तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पीछे की यात्रियों के लिए एक कंट्रोल के साथ यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, प्रीमियम लेदर सीट, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा मिलने वाला है। 

Maruti Swift 2024
cabin

वहीं सुरक्षा सुविधा में भी इसे सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर और इसके टॉप मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट डिडक्शन फीचर्स भी देखने को मिल सकता है। 

Maruti Fronx खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कंपनी ने किया बंपर ऑफर का ऐलान, बस इतनी कीमत

2024 Maruti Swift Engine And Mileage

बोनट के नीचे इसे 1.2 लीटर तीन सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है, जो की 82 बीएचपी और 108 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

मारुति दावा करती है कि जापान की अंदर पेश की गई नई जनरेशन मारुति स्विफ्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ 24.5 kmpl का माइलेज और रेगुलर पेट्रोल इंजन के साथ 23.4 kmpl का माइलेज देती है।

2024 Maruti Swift Rivals 

लांच होने के बाद नहीं जेनरेशन स्विफ्ट का मुकाबला Hyundai Grand i10 NIOS और Renault Triber के साथ होता है। 

Maruti Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Edition हुई लॉन्च, नए अवतार के साथ बेहतरीन माइलेज से भरपूर, बस इतनी कीमत

1 thought on “2024 Maruti Swift करने आई सबका काम तम्माम, एडवांस फीचर्स और जबर्दस्त माइलेज से भरपूर, बस इतनी कीमत”

Comments are closed.