Maruti की इस सस्ती 7 सीटर के सामने Toyota भी भरती हैं पानी, 26 का माइलेज ओर शानदार फीचर्स

2024 Maruti Ertiga Price: मारुति भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। मारुति की गाड़ियां टॉप 10 की लिस्ट में शामिल रहती है। इसके साथ ही मारुति भारतीय बाजार की सबसे ज्यादा रिलायबल और भरोसेमंद वाहन निर्माता कंपनी और भरोसेमंद कंपनी है। 7 सीटर गाड़ियों की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम मारुति अर्टिगा का ही आता है। अगर आप ही मारुति अर्टिगा खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह जानकारी आपके लिए है। 

मारुति अर्टिगा वर्तमान में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली 7 सीटर कार है, जिसने हाल ही में 10 लाख से भी अधिक यूनिटों की बिक्री के माइलस्टोन को हासिल किया है। 

2024 Maruti Ertiga Price in India 

Maruti Ertiga
Maruti Ertiga

मारुति अर्टिगा की कीमत भारतीय बाजार में 8.69 लाख रुपए से 13.03 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट LXI, VXI, ZXI, और ZXI+ हैं। वहीं सीएनजी में ZXI ओर VXi+ में मिलता है। मारुति अर्टिगा में 209 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, और अगर इसके तीसरी पंक्ति को मोड़ देते हैं, तो फिर आपको 550 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है। 

2024 Maruti Ertiga Colors Option 

मारुति अर्टिगा को सात रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है, इसके बारे में नीचे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है। 

Maruti Fronx Monotone Colour Options
1. Pearl Metallic Auburn Red
2. Metallic Magma Grey
3. Pearl Midnight Black
4. Pearl Arctic White
5. Dignity Brown
6. Pearl Metallic Oxford Blue
7. Splendid Silver
Colors

2024 Maruti Ertiga Engine 

बोनट के नीचे 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी मिलता है। यह इंजन 103 बीएचपी और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसे पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ संचालित किया जाता है। सीएनजी संस्करण में यही इंजन 88 बीएचपी और 121.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 

Maruti Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Edition
Side Profile

मारुति दावा करती है कि मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 20.51 kmpl का माइलेज और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.03 kmpl का माइलेज देता है। अगर आप सीएनजी संस्करण की तरफ जाते हैं तो उसमें 26.11 किलोमीटर प्रति लीटर का सीएनजी दिया गया है। 

सही समय 2024 Maruti Swift खरीदना हुआ आसान, कंपनी की तरफ से बंपर ऑफर, अब बस इतनी कीमत पर ले जाए घर

2024 Maruti Ertiga Features and Safety 

फीचर्स में 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलाइट सेटअप, ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए पैदल शिफ्टर और दूसरी पंक्ति के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट मिलता है। 

Maruti Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Edition
Features

वहीं सुरक्षा फीचर्स के तौर पर सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, ब्रेक असिस्ट, रीयर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर मिलता है। अगर आप इसके टॉप वैरियंट की तरफ जाते हैं तो उसमें आपको चार एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल हॉल एसिस्ट की सुविधा मिलती है। 

Maruti की नाव को पार लगाने, आ रही है Alto 800 2024 , फीचर्स और लुक देख घूम जायेगा आप, कीमत 3 लाख 

2024 Maruti Ertiga Rivals 

मारुति अर्टिगा का मुकाबला भारतीय बाजार में XL6 के साथ होता है। इसके अलावा इस कीमत के ऊपर kia Carens, Toyota Innova crysta, Mahindra Marazzo शामिल हैं। 

मात्र 1 लाख रुपए डाउन पेमेंट कर ले जाएं Maruti Wagon R को अपने घर