2024 Maruti Baleno खरीदना हुआ आसान, नहीं चाहीए लाखों रुपए बस 11,986 रुपए की आसन किस्त पर, मिलता हैं टनाटन फीचर्स 

2024 Maruti Baleno Emi plan : मारुति भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। अगर आप भी मारुति की नई मारुति बलेनो खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर यह आपके लिए एक बेहतरीन अवसर होने वाला है। वर्तमान में मारुति की तरफ से बलेनो पर फरवरी ऑफर के साथ बेहतरीन emi प्लान दिया जा रहा है, इसके बारे में आगे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है। 

मारुति सुजुकी बलेनो प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के अंदर आने वाली एक बेहतरीन कार है, जिसमें की आपको 360 लीटर का बूट स्पेस और बेहतरीन माइलेज का साथ जबरदस्त फीचर्स और सुविधा भी मिलता है। 

2024 Maruti Baleno Price in India 

Maruti Baleno
Maruti Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत भारतीय बाजार में 7.64 लाख रुपए से 11.04 लाख रुपए ऑन रोड दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार के अंदर कुल चार वेरिएंट और सात रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। 

2024 Maruti Baleno Emi plan And Offer 

वर्तमान में मारुति सुजुकी बलेनो पर 37,000 तक का ऑफर दिया जा रहा है, जिसमें की नगद शूट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट छूट शामिल है। इसके अलावा भी अगर आपके पास एक साथ इतने पैसे नहीं है तो आप इसे आसान किस्त की सहायता से अपने घर लेकर जा सकते हैं। आप मात्र ₹200000 के डाउन पेमेंट पर बलेनो को अपना बना सकते हैं, इसके बाद आपको अगले 5 सालों तक 10% ब्याज दर के साथ हर महीने 11,986 रुपए का ईएमआई जमा करवाना होगा। 

हालांकि ध्यान दे की ऊपर बताई गई Emi प्लान और ऑफर की जानकारी आपके शहर डीलरशिप और वेरिएंट के आधार पर अलग हो सकता है। हमारा अनुरोध देखिए अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरूम से संपर्क करें। 

2024 Maruti Dzire Facelift होगी लॉन्च, नए रंग रूप में करेंगी बवाल, होंगे एडवांस फीचर्स, पहली झलक आई सामने

2024 Maruti Baleno Features list 

Baleno
features

बलेनो में आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल डिसप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में इसे ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, बिना चाबी के एंट्री, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, चार स्पीकर और दो ट्वीटर्स के साथ बेहतरीन लेदर सीट देखने को मिलता है। ‌

Maruti Suzuki Ertiga Cruise Hybrid Edition हुई लॉन्च, नए अवतार के साथ बेहतरीन माइलेज से भरपूर, बस इतनी कीमत

2024 Maruti Baleno Safety features

Baleno
safety

सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसे 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ABS के साथ EBD, 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। 

2024 Maruti Swift करने आई सबका काम तम्माम, एडवांस फीचर्स और जबर्दस्त माइलेज से भरपूर, बस इतनी कीमत

2024 Maruti Baleno Mileage 

नीचे मारुति के द्वारा दावा किया गया माइलेज के बारे में निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है। 

VariantTransmissionClaimed Fuel Efficiency (kmpl or km/kg)
1.2-litre MTManual22.35
1.2-litre AMTAutomated Manual22.94
1.2-litre MT CNGManual30.61 km/kg
Mileage

2024 Maruti Baleno Engine 

बोनट करने से इसे संचालित करने के लिए 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 90 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पर पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌सीएनजी संस्करण में यही इंजन विकल्प 77.5 बीएचपी और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इसके अलावा भी और अधिक माइलेज के लिए इसके पेट्रोल इंजन में इंजन स्टार्ट स्टॉप तकनीकी को भी पेश किया गया है। 

Maruti Brezza ने टाटा और ह्युंडई का किया सफाया, बन गई सबके दिलों की रानी, इस कीमत पर मचा रही तबाई