Tata punch EV का हुआ इंतज़ार खत्म 350km से अधिक रेंज और नई फीचर्स के साथ पेश

Tata punch EV का हुआ इंतज़ार खत्म 350km से अधिक रेंज और नई फीचर्स के साथ पेश होगी |टाटा मोटर्स भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी के रूप में सामने आती है। वर्तमान में टाटा मोटर्स की कई बेहतरीन एसयूवी है जो कि भारतीय बाजार में काफी अच्छा कर रही हैं। टाटा मोटर्स ने अपना दबदबा सबकॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट और माइक्रो एसयूवी सैगमेंट में बनाए रखा है।

जहां पर सब कंपैक्ट सैगमेंट में टाटा नेक्सन ने 5 लाख से अधिक यूनिटों की डिलीवरी कर चुकी है वही टाटा पंच ने भी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में 2 लाख से अधिक मॉडलों की डिलीवरी भारतीय बाजार में कर चुकी है।

Tata punch EV image

 इसके अलावा भी टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक सैगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली भारतीय कार निर्माता कंपनी है। टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय गाड़ियों का इलेक्ट्रिक संस्करण भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है जो कि काफी अच्छा प्रतिक्रिया दे रहे हैं जैसे कि Tata NEXON , Tata Tiago EV, Tata Tigor आते हैं। ओर अब Tata punch EV भी आ रही है |

Tata punch EV

अगर हम जासूसी छवियों पर ध्यान दें तो टाटा पंच इलेक्ट्रिक की यह पहली छवि है जो कि सामने आई है। इस छवि में इलेक्ट्रिक पंच टोइंग ट्रक पर सवार है। इसके अलावा गाड़ी पूर्ण रूप से छलावरण से ढका हुआ है। टाटा पंच इलेक्ट्रिक अपने पेट्रोल संस्करण के काफी समान है। दोनों में आपको ज्यादा परिवर्तन देखने को नहीं मिलता है। यहां तक इलेक्ट्रिक पंच और आईसीआई संस्करण में समान एलॉय व्हील्स मिलने वाले हैं।

इसके अलावा भी काफी डिजाइन दोनों गाड़ियों में एक जैसा ही मिलता है। कैबिन की बात करें तो कुछ परिवर्तन देखने को मिलते हैं जैसे कि गियर बॉक्स के स्थान पर रोटरी डायल गियर नॉब और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग एसिस्ट जैसा कि हमने टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक में देखा था।

इसके अलावा भी फीचर्स में एक नई 7 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले पेश किया जाने वाला है। अन्य हाईलाइट डिजिटल ड्राइवर डिस्पले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल प्रिमियम में लेदर सीट्स मिलता है।

ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ आपको डिस्क ब्रेक मिलते हैं। जबकि इसके पेट्रोल संस्करण में आगे की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक मिलता है।

वैसे इसे आईसी संस्करण से अलग करने के लिए कुछ बदलाव मिलने वाला है जैसे कि ब्लूलाइन का इस्तेमाल जोकि इलेक्ट्रिसिटी को दर्शाता है। जैसा कि हमने टाटा नेक्सन और टियागो और अन्य मॉडलों में देखा है। ‌

Tata punch EV बैटरी विकल्प

इसके बैटरी विकल्प के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं इसकी दूरी करीबन 350 किलोमीटर होने वाली है। इसका मुख्य कारण है पंच के आईसी संस्करण की कीमत जोकि Tiago इलेक्ट्रिक के समान ही है। इसके लिए उम्मीद की जा रही है कि से दो बैटरी विकल्प भी पेश किए जा सकते हैं।

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Tata punch EV

टाटा पंच का एक और सीएनजी संस्करण और टर्बो पेट्रोल संस्करण ही भारतीय बाजार में पेश किए जाने की तैयारी चल रही है।

ऐसा लग रहा है कि टाटा मोटर्स एक साथ सैगमेंट लीडर टाटा पंच को तीन नए अवतारों में पेश करने के लिए तैयार है।