Kia Carens 2023 updated हुई लॉन्च, क़ीमत के साथ इंजन में भी बदलाव

Kia Carens 2023 updated हुई पेश, कीमत के साथ नया इंजन और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेगा। Kia motors अपनी गाड़ियों को भारत सरकार की नई नियम के तहत इंजनों को अपडेट कर रही है, इसके अलावा भी कंपनी ने अपनी 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल के स्थान पर 1.5 मीटर टर्बो पैट्रोल को पेश कर रही है। इसके अलावा गाड़ी के आंतरिक भाग में भी छोटा-मोटा बदलाव किया गया है। इसके अलावा इसके गियर बॉक्स में भी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के स्थान पर 6 स्पीड आईएमटी गियर बॉक्स मिलने वाला है। और इन सब अपडेट के बाद इसकी कीमत अब भारतीय बाजार में 10.45 लाख रुपए से 18.95 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा रही है।

Image Credit:- Google

Kia Carens 2023 updated इंजन

कंपनी मुख्य रूप से इसमें बदलाव इसके इंजन में कर रही है, जहां पर इसमें मिलने वाली 1.4 लीटर टर्बो पैट्रोल यूनिट के स्थान पर अब 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल यूनिट मिलने वाला है। यह इंजन 160 एचपी की शक्ति और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली है। यह इंजन पुराने की तुलना में 20 एचपी और 11nm ज्यादा जनरेट करता है। और 7-speed डिसटीटी को बरकरार रखा गया है वहीं 6 स्पीड मैनुअल के स्थान पर 6-speed आईएमटी को पेश किया गया है। किया कारण सब अपनी श्रेणी की सबसे अधिक शक्तिशाली एमपीवी बन गई है।

इसके अलावा इस शानदार एमपीबी में और दो इंजनों की पेशकश की जाती है, जिसमें की 1.5 लीटर नेचुरल एसप्रिंटेड पेट्रोल इंजन आता है जोकि 115 एचपी की आस पास रहती है, और दूसरी 1.5 लीटर डीजल यूनिट के साथ आती है।

Image Credit:- Google

कंपनी अपन दोनों इंजनों को भारत सरकार की नई bs6 2.0 नीति के तहत अपडेट कर चुकी है। दोनों इंजन विकल्पों के गियर बॉक्स में आपको अंतर देखने को मिलने वाला है जहां पर डीजल इंजन में 6 स्पीड आईएमटी गियर बॉक्स उपलब्ध होने वाला है जबकि इसके स्वाभाविक रूप एस्प्राइटिड पेट्रोल इंजन मैं केवल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही उपलब्ध होगा।

Kia Carens 2023 updated prices

अब New kia Carens updated की कीमत मैं बढ़ोतरी की गई है, इसके टर्बो पैट्रोल और डीजल की कीमत में ₹50,000 की बढ़ोतरी की गई है, जबकि इसके स्वाभाविक रूप से वेरिएंट की कीमत में ₹25,000 की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। Kia Carens को 5 ट्रिम में पेश की जाती है। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत अब 10:45 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है, जबकि इसका टॉप मॉडल लग्जरी प्लस 7 सीटर की कीमत 18.95 लाख रुपए एक शोरुम पर जाती है। अगर आप इसमें 6 सीटर की तरफ जाते हैं तो आपको 1.5 लीटर डीजल ऑटोमेटिक के लिए 18.90 लाख रुपए एक्स शोरूम देने होंगे।

Kia Carens 2023 updated features changes (फीचर्स में बदलाव)

New kia Carens कारण मैं कोई खास कॉस्मेटिक बदलाव देखने को नहीं मिलता है। बदलाव इसके इंटीरियर में मुख्य रूप से ड्राइविंग में किया गया है। इसमें 12.5 इंच का डीजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 4.2 इंच का एमआईडी को पूरे वेरिएंट में पेश किया गया है। इस अपडेट से पहले इस फीचर्स को केवल प्रेस्टीज ट्रिम के बाद पेश किया जाता था।

इसके अलावा गाड़ी में अन्य विशेषता ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले और स्मार्ट कनेक्टिविटी कार तकनीकी इस सुविधा मिलती है।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Bolero को मिला BS6 अपडेट और कीमतों में हुई बढ़ोतरी, अब इतनी कीमत पर उपल्ब्ध

इसके अलावा भी गाड़ी में एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, आगे की और हवादार सीटें, वायरलेस फोन चार्जर, बिना चाबी के एंट्री और रियर व्यू कैमरा मिलता है।

Image Credit:- Google

एक नजर सुरक्षा सुविधाओं पर भी मारे तो इसमें 6 एयरबैग, एबीएस के साथ एबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, आइसोफिक्स चाइल्ड सेफ्टी, हिल स्टार्ट और हिल डीसेंट कंट्रोल जैसी फीचर्स मानक सभी वैरीअंट में मिलता है।

Kia Carens 2023 updated Compitatior ( प्रतिद्वंदी)

हाल ही में kia Carens को बेहतरीन एमपीवी सेगमेंट के लिए सम्मानित किया गया है। इसका मुकाबला सीधी तौर पर भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा और xl6 से होती है।

इसे भी पढ़ें:- Hyundai ने चुपके से लॉन्च किया अपनी New Hyundai Alcazar 2023, इंजन और माइलेज कमाल का

इसे भी पढ़ें:- Honda shine 100cc 2023 का हुआ आगमन, जिसे देख हीरो को लगा बड़ा झटका, माइलेज का बाप है ये