Maruti के इस गाड़ी के लिए लोग हो रहे हैं पागल, ताबड़तोड़ हो रही है बुकिंग, कमाल का फीचर्स भी इसमें

मारुति के लिए भारत एक बहुत बड़ा बाजार है और इस बाजार में मारुति ने अपनी कई गाड़ियां पेश की है लेकिन मारुति की इस गाड़ी के लिए लोग हो रहे हैं पागल ताबड़तोड़ हो रही है बुकिंग कमाल का फीचर्स इसमें देखने को मिलता है।

हम बात कर रहे हैं Maruti की नए साल की शुरुआत के साथ ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी कई गाड़ियों की लॉन्चिंग की थी जिसमें कि कुछ इलेक्ट्रिक गाड़ियां थी तो कुछ पेट्रोल और डीजल पर चलने वाली गाड़ियां की इन्हीं सब में से एक गाड़ी थी बलेनो और ग्रैंड विटारा के साथ पेश हुई Maruti fronx |

Maruti

मारुति ने इसके अनावरण के साथ ही इसकी बुकिंग भी आधिकारिक रूप से ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या फिर आप अपने नई दिखी डीलरशिप के माध्यम से ₹11,000 की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते थे।।

Maruti fronx बुकिंग

मारुति के Fronx ने अभी तक भारतीय बाजार में 5,500 से भी अधिक की बुकिंग प्राप्त कर चुकी है इसकी बुकिंग कीमत ₹11,000 की टोकन राशि के साथ इस के अनावरण के साथ ही शुरू कर दी गई थी। इसे 5 ट्रिम में पेश किया गया सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा प्लस, ज़ेटा, और अल्फा में उपलब्ध है। वहीं सिगमा, डेल्टा और डेल्टा प्लस में आपको 1.2 लीटर नेचुरल स्पीड इंजन मिलता है जोकि मैन्युअल गियर बॉक्स और एएमटी गियर बॉक्स के साथ आती है। वही दूसरा डेल्टा प्लस और ज़ेटा और अल्फा 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है।

Maruti fronx  फीचर्स और सुरक्षा

अगर हम इस कमाल के गाड़ी की फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड अप डिस्पले, पेडल शिफटर्स, स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल, इत्यादि। इसमें आपको 16 इंच का नया डिजाइन किया गया एलॉय व्हील दिया गया है।

new maruti fronx
new maruti fronx

अगर एक बार लुक की बात करें तो यह साइड और पीछे की तरफ से बलेनो जैसी लगती है और अगर हम इसके फ्रेंड प्रोफाइल की बात करें तो ग्रैंड विटारा की तरह दिखती है। आप इसे एक बलेनो पर आधारित क्रॉसओवर भी कह सकते हैं। और सुरक्षा में इसमें 6 एयरबैग, हिल होल्ड एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, रियल पार्किंग सेंसर्स, मिल जाता है।

Maruti fronx इंजन विकल्प

हुड के नीचे इस गाड़ी में आपको दो इंजन विकल्प पेश किया जा रहा है एक 1.0 लीटर 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन बूस्टरजेट के साथ जो कि मारुति की पुरानी गाड़ी में देखने को मिलती थी अब मारुति से फिर पेश कर रही है इस गाड़ी में आपको 100 बीएचपी की अधिकतम पावर और 147.6nm का टॉर्क जनरेट करती है।

Maruti suzuki fronx

दूसरा इंजन विकल्प 1.2 लीटर 4 सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एसप्रिंटेड पेट्रोल इंजन मिलता है साथ में हल्के हाइब्रिड विकल्प है यह इंजन 90 बीएचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर दी है।

इसे भी पढ़ें:- होश उड़ाने आ गया है fortuner का, न्यू BMW X1 भारत में लॉन्च, fortuner से कम कीमत में first class facility के साथ फीचर्स भी है भर भर कर।

टर्बो पेट्रोल इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-speed टॉक कनवर्टर गियर बॉक्स के साथ पेश किया जाता है जबकि नेचुरल एस्प्राइटेड पेट्रोल इंजन को 5 स्पीड मैनुअल या फिर 5 स्पीड एएमटी के साथ पेश किया जाता है।

इसे भी पढ़ें:- Hyundai creta का आ रहा है नया अवतार जल्द ही बाजार में करेंगी दबंगई एंट्री, खास फीचर्स के साथ

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar का आया बंपर ऑफर मात्र 5.99 लाख रुपए में अपना बनाने का मिल रहा है सुनहरा मौका

Maruti fronx कीमत और प्रतिद्वंदी

इसकी कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन जहां तक मीडिया रिपोर्ट की बात है तो इसकी कीमत ₹8 लाख से 11 लाख रुपए तक जाने की उम्मीद है और वही इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Hyundai venue, kia sonet, Tata Nexon, Mahindra XUV 300, Nissan Magnite और Renault Kiger हैं।

इसे भी पढ़ें:- Toyota motor ने पेश किया अपनी जनवरी 2023 की जबरदस्त बिक्री की रिपोर्ट इस कंपनी को छोड़ा पीछे