लॉन्च होते ही लोग ने की इस ऑफरोडिंग गाड़ी की ताबड़ तोड़ बुकिंग, कंपनी को बढ़ाना बड़ा बुकिंग कीमत जाने क्या है नई कीमत

मारूति ने हाल ही में अपनी नई ऑफरोडिंग लाइफस्टाइल यूटिलिटी व्हीकल को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया है। इसके लॉन्च होते ही लोगों ने इसकी ताबड़तोड़ की है। इसने अपने लॉन्च के दूसरे दिन ही 3000 यूनिट ऑफ की बुकिंग को भी पार कर गई।

आपको याद दिला देगी इसका प्रतिद्वंदी महिंद्रा थार ने लॉन्च होने के 4 दिन के अंदर 9000 से भी ज्यादा की बुकिंग प्राप्त की थी। मारुति सुजुकी जिम्नी की बुकिंग प्राइस ₹11000 से शुरू होती थी लेकिन अब कंपनी ने लोगों के प्रति इस के उत्साह को देखते हुए केवल खास लोग जो की इसे लेने के लेना चाहते हैं बुकिंग प्राइस ₹25000 कर दी है, ताकि जो लोगो केवल ऐसे ही इसकी बुकिंग कर रहें है वो ना करें। जबकि गाड़ी की कीमतों और टेस्ट लाइव होना ओर कीमत का सामने आना बाकी है।

Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत

Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत

मारुति ने अपनी Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत 25,000 रुपए कर दी है, इसकी पुरानी कीमत 11,000 रुपए थी। मारूति की अधिकतम गाड़ी की बुकिंग कीमत 11,000 रुपए से शुरु होती है। यह मारूति की पहली गाड़ी है जिसकी कीमत 25,000 रुपए की है। Jimny की बुकिंग कीमत तो महिन्द्रा थार से भी अधिक है, थार की बुकिंग कीमत मात्र 21,000 रुपए से शुरू होती हैं। मारूति की अब तक की सबसे कम बुकिंग कीमत मारूति ऑल्टो 800 की है जो की मात्र 5,000 रुपए की हैं।

Maruti Jimny फीचर्स और सुरक्षा

जीवनी को फीचर्स में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले वायरलेस दिया गया है। इसमें 4 स्पीकर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप  आदी मिलता हैं।

Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत

वहीं सुरक्षा में इसे आगे की ओर दी एयरबैग, साइड ओर कर्टन एयरबैग, ABS के साथ EBD, हील होल्ड एसिस्ट, हील डीसेंट कंट्रोल, ब्रेक एसिस्ट, रियर व्यू कैमरा, इंजन इमोबिलाइजर आदी मिलता हैं।

Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत

आयाम

अगर हम इसके रोड स्थित की बात करें तो यह कहीं ना कहीं Mahindra Thar से मात खा जाती है। इसकी लम्बाई 3985mm चौड़ाई 1645 ऊंचाई 1720 एमएम की है और यह 2590 एमएम के व्हीलबेस के साथ आती है ग्राउंड क्लीयरेंस इसमें आपको 210mm का देखने को मिलता है वही इसमें 208 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। अगर हम पिछले पंक्ति किस सीट को फोल्ड करते हैं तो बूट स्पेस 332 लीटर का बन जाता है। इस गाड़ी का मिनिमम टर्निंग रेडियस 5.7 मीटर का है।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar केवल 1 लाख रुपए में जानें कैसे ले सकते हैं सभी फिनिशियल जनकारी

Maruti suzuki jimny बुकिंग कीमत इंजन विकल्प

इसमें के K15B 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 105 पीएस का पावर और 134एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें आपको ऑल ग्रिप प्रो 4WD टेक्नोलोजी का विकल्प मिलता हैं जो की लो रेंज गियरबॉक्स के साथ आता है। यह गाड़ी आधरित है लेडर फ्रेम चेसिस पर। इसमें आपको 40L का फाइल टैंक मिलता हैं। इसमें 195/80R 15 का पहिया दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- Citroen C3 EV launch हुआ भारत में इन फीचर्स और सुरक्षा व्यवस्था के साथ मिलता है 320km की रेंज एक बार करें चार्ज और भूल जाएं

इसे भी पढ़ें:- Mahindra XUV 400EV price का हुआ खुलासा 15.99 लाख से शुरू, एक बार करें चार्ज और ले जाइए पहाड़ों में इन फीचर्स के साथ