Toyota Land cruiser LC300 ने किया भारत में आगमन ऑटो एक्सपो 2023 में कब होगी लॉन्च

  • Toyota Land cruiser LC300 को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया
  • प्रदर्शन मॉडल में 3.3L ट्विन टर्बो V6 डीजल इंजन मिलता हैं
  • इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन और ADAS system मिलता हैं

Toyota India ने भारत में अपनी Toyota Land cruiser LC300 को आटो एक्सपो 2023 में पेश किया है, इसे वैश्विक स्तर पर जून 2021 मैं पेश किया गया था, अब इसे 2 साल बाद पेश किया गया है, लेकिन यह भारत में लॉन्च होने के करीब नहीं है।

Toyota Land cruiser LC300 इंटीरियर और फीचर्स

इसमें आपको दो केबिन थीम ऑफर किया गया है एक ऑल ब्लैक थीम के साथ और दूसरा ब्लैक एंड बेंच थीम के साथ इसके अंदर फीचर्स में आपको 4 जॉन क्लाइमेट कंट्रोल आगे की ओर हीटेड और वेंटिलेटेड स्वीट्स, पावर टेल गेट और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

वही इसमें सुरक्षा में 10 एयरबैग, वाहन स्थिरता नियंत्रण और इसमें ADAS दिया गया है। जिसमें की लेन कीप एसिस्ट, ब्लाइंड सपोर्ट डिटेक्शन , आगे की टक्कर की चेतावनी, लेन डिपार्चर वार्निंग और क्रूज कंट्रोल आदि शामिल है इसके अलावा इसमें एक बेहतरीन फीचर्स इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन को केंद्र में दिया गया है जो कि फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आता है।

Toyota Land cruiser LC300 इंजन विकल्प

Toyota Land cruiser मार्क के नए GA—F बॉडी ऑन फ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित है जो कि इसे पुराने वाले मॉडल की तुलना में 200 किलोग्राम अधिक हल्का बनाती है। बात करें कि अगर इससे भारत में लॉन्च किया जाए तो 3.3 लीटर ट्विन टर्बो V6 डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जोकि 309 बीएचपी और 700 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है इसके अलावा इसमें आपको 4×4 सिस्टम मिलता है।

Toyota Land cruiser LC300 कीमत और प्रतिद्वंदी

Land cruiser LC300 की कीमत 1.5 करोड़ रुपए एक्स शोरूम है। लेकिन इसे भारत में अभी नहीं लॉन्च किया जाएगा, इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई उम्मीद अभी तक नहीं है। अगर यह भारत में लॉन्च होती है तो इसका सीधा मुकाबला लैंड रोवर और रेंज रोवर के साथ-साथ लक्सस एलएक्स से होता है।

इसे भी पढ़ें:- New Toyota land cruiser भारत में लॉन्च 2.1cr कीमत के साथ जानें क्या होने वाली है