Jeep meridian ओर jeep Wrangler की कीमतों में हुई इतनी की बढ़ोतरी अब देने होगी इतनी कीमत

कुछ खास बातें

  • Jeep ने भारत में अपनी दो एसयूवी कीमतों में बढ़ोतरी की हैं
  • इसमें सबसे ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी jeep Wrangler में की गई हैं
  • Jeep India ने नई कीमतों को 1 जनवरी 2023 से लागू कर दी हैं

जीप इंडिया ने भारत में अपनी दो महत्वपूर्ण एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें की jeep Wrangler ओर meridian आती है, जो की कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था।

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler की कीमत 59.05 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। इसमें 1.20 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसका भारत में दो वेरिएंट उपलब्ध है, अनलिमिटेड और रूबिकोर्न। जो कि स्थानीय रुप से असेंबली किया जाता है। इसमें 2.2 लीटर पेट्रोल डीजल इंजन पेश किया गया है, जो कि 268bhp और 400nm का टॉर्क जनरेट करता है, या इंजन 8 स्पीड में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है और यह पूर्ण रूप से 4×4 सिस्टम के साथ आता है। इसके मुकाबले में जल्द ही Mahindra Thar 5 door आने है और इसके साथ ही Force Gurkha 5 door,  Maruti Suzuki Gimny 5 door है ।

Jeep meridian

Jeep meridian की कीमत में बढ़ोतरी 20,000 हजार रुपए की हुई हैं, यह बढ़ोतरी इसके सभी वेरिएंट पर हुई हैं। इसकी शुरुआती कीमत 30.10 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। इसमें लिमिटेड और लिमिटेड ओ वेरिएंट आता हैं। यह 2.0L डीजल इंजन के साथ आता है जो कि 168bhp ओर 350nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके मुकाबले में भारत में सबसे पहले Toyota Fortuner, Skoda kodiaq, MG Gloster आता हैं।

ऐसा नहीं है की कीमतों में बढ़ोतरी केवल jeep India ही की है इसके अलावा भी कई कार निर्माता कंपनी ने अपनी कीमतों में 2023 के 1 जनवरी से बढ़ोतरी कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें:- Citroen ने किया अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी अब से देने होगी इतनी कीमत, नई कीमत

इसे भी पढ़ें:- Mahindra ने साल 2022 में बनाया नया रिकार्ड बेच डाली इतनी गाडियों XUV 700, Scorpio N, Thar

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar 2WD वेरिएंट का हुआ इंजन और फीचर्स लॉन्च के पहले लीक, कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव