Mahindra Thar New colour में हुई पेश कर रही हैं धमाकेदार बिक्री तोड़ डाले पुराने सारे रिकार्ड ओर नई फीचर्स से लैस

कुछ खास बातें

  • Mahindra Thar New colour में देखा गया हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं
  • इसमें नई रंग विकल्प में गोल्डन रंग को जोड़ा गया है
  • यह विकल्प इसके 4×2 में देखा गया है

महिंद्रा थार को नई रंग विकल्प के साथ पेश किया जा रहा है जो कि इसके 4×2 संस्करण में होने वाली है। पुराने वर्ष में अपने सारे रिकॉर्ड बिक्री में तोड़ डाले हैं और नया रिकॉर्ड बना डाला है जिसमें इसने 61% प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। महिंद्रा जल्द ही में थार का नया संस्करण 4×2 संस्करण को लॉन्च करेगी। यह गोल्डन कलर अभी वर्तमान में xuv300 टर्बो स्पोर्ट संस्करण में आती है ऐसा लगता है कि महिंद्रा थार के नए संस्करण में इंजन के साथ-साथ एक्सयूवी 300 का रंग विकल्प भी धारण करने वाली है।

Mahindra Thar New colour

Mahindra Thar New colour

 महिंद्रा थार 4×4 के संस्करण में रंग विकल्प की बात करें तो इसमें अभी वर्तमान में 4 रंग निकल पाते हैं जिसमें एक्वामरीन, नेपाली ब्लैक, रेड रेज और गैलेक्सी ग्रे शामिल है, यह रंग शक्ति और प्रभुत्व का प्रतीक माना जाता है। लेकिन इसके साथ ही इसमें नया रंग विकल्प में ग्लोडन रंग शामिल होने जा रही है , जिसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह जासूसी छवियों में देखा गया है। यह नई रंग विकल्प थार के 4×2 संस्करण में देखी गई हैं, जो की इसे नई पहचान देने में मदद करेगी और उत्साही लोगों के लिए उपलब्ध विकल्पों का विस्तार भी करेगी।

अंदर की ओर

महिंद्रा थार का हाल ही में एक नया संस्करण का जासूसी किया गया है जिसमें की रियल व्हील ड्राइव होने वाला है, जिसका मतलब यह 4×2 संस्करण होगा। यह रेगुलर महिंद्रा थार जो कि 4×4 संस्कृत में आती है उससे अलग होने वाली है। हालांकि अंदर की ओर बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलते हैं बस इसमें जहां पर 4×4 आती है अब उसके स्थान पर स्पेस मिल जाती है। बाकी के सभी फीचर्स और केबिन को सामान रखा गया है कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Mahindra Thar New colour

फीचर्स मैं इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, हैलोजन हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल, एसी वेंट्स, स्टेरिंग विल्स पर कंट्रोल्स और आसानी से साफ होने वाली फ्लोर दी गई है।

Mahindra Thar Powertrain इंजन विकल्प

हुड के नीचे विकल्प में इसके 4×4 संस्करण में दो इंजन विकल्प आते हैं जिसमें कि पहला 2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन आता है जो कि 150 बीएचपी और 320mm का टॉर्क  जनरेट करती है वही दूसरा इंजन 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है जो कि 130 बीएचपी और 300nm का टॉर्क देता है।  दोनों इंजनों में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन आता है।

Mahindra Thar New colour

वही इसका नया संस्करण जो कि 2023 मैं आने वाली है 4×2 में संस्करण मैं एक्सयूवी 300 वाला 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। जो कि 115 बीएचपी और 300 एनएम का टॉप जनरेट करने वाली है वही इसके डीजल इंजन 4×4 वाला ही होने वाला है। अगर हम इसके ट्रांसमिशन विकल की बात करें तो कीमतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी इसमें केवल मैनुअल ट्रांसमिशन ही ऑफर करने वाली है।

इसे भी पढ़ें:- New Mahindra Scorpio N को मिला 5 नया वेरिएंट ये होने वाली है नई वैरिएंट की कीमत

कीमत और लॉन्चिंग

वर्तमान में पॉपुलर महिंद्रा थार 4×4 की कीमत 13.59 लाख रुपए से 16.26 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। इसके 4×2 संस्करण की कीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। इसकी लॉन्चिंग के बात करें तो 4×2 संस्करण को नए रंग विकल्प के साथ ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar 2WD जल्द होगी लॉन्च ये होने वाला है खास बदलाव

प्रतिद्वंदी

थार का सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में आगामी मारुति जिम्नी से होने वाली है, जो कि 5 डोर संस्करण में होगी इसके अलावा इसका मुकाबला फोर्स गुरखा 5 डोर से भी होगी। हालांकि महिंद्रा 5 डोर संस्करण की प्रतिद्वंदी के लिए भी तैयार नजर आ रही है महिंद्रा जल्दी धार का 5 डोर संस्करण ऑटो एक्सपो 2023 में पेश करेगी और इसकी बुकिंग 2023 के मध्य से और डिलीवरी 2023 के अंतिम वर्ष महीने सखी जाने की उम्मीद है। इसका अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

source

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar 5 door interior डिजाइन हुई लीक Wrangler भी इसके सामने कुछ नहीं

[smartslider3 slider=”36″]

अक्सर प्रश्न पूछें

थार का कौन सा रंग सबसे अच्छा होता है?

महिंद्रा थार 4×4 के संस्करण में रंग विकल्प की बात करें तो इसमें अभी वर्तमान में 4 रंग निकल पाते हैं जिसमें एक्वामरीन, नेपाली ब्लैक, रेड रेज और गैलेक्सी ग्रे शामिल है|अगर इसमें सबसे अच्छा रंग में नेपोली ब्लैक सबसे ज्यादा बिक्री में है, यह सबसे पसंदीदा रंग है

नई थार 7 सीटर है?

वर्तमान की महिंद्रा थार केवल 4 सीटर है, लेकिन जल्द ही महिंद्रा की नई 5 door thar आने वाली है जो की 7 सीटर होने वाली है

थार में कितना रंग है ?

महिंद्रा थार 4×4 के संस्करण में रंग विकल्प की बात करें तो इसमें अभी वर्तमान में 4 रंग निकल पाते हैं जिसमें एक्वामरीन, नेपाली ब्लैक, रेड रेज और गैलेक्सी ग्रे शामिल है

क्या थार लग्जरी कार है?

कुछ हद तक हो सकता है, लकिन यह यह एक पूर्ण रूप से offroader है