New Mahindra SUVs teased जल्द होगी पेश महिंद्रा की घोषणा

कुछ खास बातें

  • New Mahindra SUVs teased किया गया है
  • महिंद्रा के प्रताप बोस ने 2023 के लिए एक नई एसयूवी पेश की, जो की हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी
  • यह New Gen XUV 500 हो सकती है, ओर इसकी पुष्टि भी की गई थी
  • यह 2023 के माध्यम में लॉन्च होने की उम्मीद है

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य डिजाइनर अधिकारी प्रताप बोस आने वाले नए महिंद्रा मॉडल पर कुछ संकेत पेश किया हैं। यह संकेत सोशल मीडिया पर शेयर किया है एक छवि के रूप में।

यह साल ऑटोमोबाइल उद्योग में काफी बदलाव के साथ अच्छी रही है, कई कंपनियां ने अपने ही रिकॉड को तोड़ा हैं, जिसमें एक नाम महिंद्रा का भी आता हैं। ओर आने वाले नए साल में भी अपनी इस रिकॉड को तोड़ने में लगी है, जिसके लिए लोगों के बीच अभी से नई महिन्द्रा एसयूवी के कुछ टीजर छवि को पेश कर रही हैं।

New Mahindra SUVs teased

इस नए टीजर छवि की बात करें तो यह हमे XUV 500 की याद दिला ती हैं संभवतः लंबाई में चार मीटर से अधिक। कुछ अन्य एलिमेंट तत्वों में व्हील आर्च, एक इंट्रीग्रेटेड स्पॉइलर और एक रेक्ड रियर विंडशील्ड सामिल हैं। यह New Gen XUV 500 भी हो सकती हैं जिसकी पुष्टि खुद महिंद्रा ने की थी।

New Mahindra SUVs teased xuv 500

Mahindra XUV 500 को पिछले साल XUV 700 के लॉन्च के बाद आस्थ्यी रूप से बंद करने के लिए कहा गया था। यह अपकमिंग मॉडल मैन्युफैक्चरर्स लाइन उप में गैप को भर सकता हैं, जिसे फिलहाल मिड साइज एसयूवी नहीं मिलती हैं।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar 5 door interior डिजाइन हुई लीक Wrangler भी इसके सामने कुछ नहीं

Mahindra के पास वर्तमान में कॉम्पैक्ट एसयूवी में कोई गाड़ी नहीं हैं, जिसमें Hyundai Creta, Maruti grand Vitara, Kia seltos, Nissan kicks, Skoda kushaq, MG Astor और Volkswagen Taigun शामिल हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी में 15 लाख रुपए से 20 लाख रुपए के बजट वाले ग्राहकों के बीच सबसे अधिक मांग वाली सैगमेंट हैं।

New Mahindra SUVs teased Powertrain

अगर वास्तव में XUV 500 को छेड़ा गया हैं तो अभी इसके बारे में कोई इंजन जानकारी मिलना मुश्किल हैं, लेकिन एक्सपर्ट की उम्मीद है की इसे XUV 300 वाली इंजन के साथ पेश किया जायेगा 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन होगा। दोनों इंजन की आउटपुट अन्य इस सैगमेंट की गाड़ी के बराबर ही होगा।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra invest कर रही है 10,000 करोड़ रूपए की इलेक्ट्रिक गाड़ी में

New Mahindra SUVs teased Launch

Mahindra ने यह साफ़ कर दिया है की इसे ऑटो एक्सपो 2023 में पेश नहीं किया जायेगा। अगर हम सही उम्मीद कर रहे हैं तो इसे 2023 के माध्य में लॉन्च किया जा सकता है। ओर इसकी कीमत लगभग 10 लाख से 17 लाख रुपए एक्स शोरूम हो सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Scorpio N safety Rating 5 Star किया स्कोर जलवा कायम है