Maruti swift sport ADAS system के साथ परिक्षण के दौरान सामने आया

कुछ खास बातें

  • Maruti Swift sport ADAS system के साथ परिक्षण में देखा गया
  • Swift ADAS के साथ ARAI भी साथ में दिखाई दे रही हैं
  • Swift sport को भारत में लॉन्च करने की कोई संभावित योजना अभी नहीं हैं

Maruti  Swift sport ADAS system के साथ भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है, जिसके साथ में ARAI (automotive Research association of India) की गाड़ी भी सामिल हैं। परीक्षण किया जा रहा मॉडल विदेशी बाजार से आयात किया गया लग रहा है क्योंकि यह दाहिने हाथ की गाड़ी है।

Maruti swift sport ADAS image

इसे भारत में खासकर आधुनिक adas सिस्टम का परीक्षण करने के लिए आयात किया गया प्रतीत होता है। मारुति सुजुकी भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट को लॉन्च करने की योजना के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। सुजुकी स्विफ्ट को भविष्य में आने वाली आवाज के साथ पेश करने की योजना के साथ परीक्षण किया जा रहा है।

Maruti Swift sport ADAS design

Maruti Swift sport ADAS front image

Swift sport रेगुलर Swift की तुलना में आक्रामक बंपर 17 इंच एलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बंपर के दोनों सिरों पर एक दोहरी निकास प्रणाली के रूप में इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

अगर इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें सीटों और डोर ट्रीम्स पर स्पोर्टी स्टिचिंग, एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडजेस्टेबल ड्राइवर स्टेरिंग व्हील जो कि रेगुलर स्विफ्ट में नहीं आता है। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा आदि मिलता है।

इसे भी पढ़ें:- Maruti Suzuki Swift safety rating में किया निराश मात्र 1 स्टार रेटिंग

ADAS SYSTEM क्या होता हैं।

ADAS एक आधुनिक ड्राइविंग अशिष्ट सिस्टम है जिसमें की कई फीचर्स आते हैं जैसे कि लेन कीप असिस्ट यह फीचर्स तब काम आता है जब आप अपनी लाइन से बाहर होने लगते हैं तो याह स्वचालित रूप से आपको फिर से लाइन में ला देती है। ब्लाइंड सपोर्ट डिडक्शन इस फीचर्स का उपयोग उस समय किया जाता है जाओ आप हाईवे पर चल रहे हो और कोई वाहन आपके बगल में से जा रहा हो और आपको इसके बारे में पता ना हो आप उस साइड पर जाना चाह रहे हो तो यह आपको एक वार्निंग देता है।

क्रूज कंट्रोल इस फीचर्स का इस्तेमाल आप अपने लंबाई यात्रा में गाड़ी की स्पीड को एक समान रखने में कर सकते हैं। ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग यह एक बहुत ही लाभकारी फीचर्स है यह आपकी गाड़ी में उस समय पर ब्रेक लगा सकती है जब आपका एक्सीडेंट होने वाला हो या फिर किसी गाड़ी से टक्कर होने वाला हो या फिर अचानक कोई आपके सामने आ जाए। आदि मिलता है।

इसे भी पढ़ें:- 2023 Hyundai Verna interior की आई जासूसी छवि सामने होंगी ये सब

Maruti Swift sport ADAS powertrain पावरट्रेन

हुड के नीचे इसमें 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो की 127bhp और 235nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और आटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आता है। स्विफ्ट स्पोर्ट की टॉप स्पीड 210kmpl हैं।

इसके बारे में अभी कोई ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं है, लेकिन उम्मीद है की आने वाले दिनों में इसके बारे में कुछ और पता चले।

source