Skoda kushaq CNG वेरिएंट परीक्षण जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

कुछ खास बातें

  • Skoda kushaq CNG वेरिएंट को भारत के सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है
  • Kushaq CNG शायद पहली आटोमैटिक गियरबॉक्स वाली एसयूवी होने वाली है
  • Skoda kushaq CNG वेरिएंट में 1.0L TSI इंजन मिलने की उम्मीद हैं

Skoda India सीएनजी की दौड़ में शामिल होने के लिए आ रही है । जिसमें की शुरूआत Skoda kushaq CNG से कर दिया हैं। आज हर कंपनी अपनी अपनी सीएनजी संस्करण को लॉन्च करने जा रही हैं। जहां Hyundai creta का सीएनजी लाने में लगी है वहीं Toyota hyryder की सीएनजी ला रही है। Maruti हो या kia सब कंपनी अपनी सीएनजी ला रही है। इस दौड़ में Tata ओर Maruti सबसे आगे नजर आते है।

Skoda kushaq CNG जासूसी

Kushaq CNG की जासूसी छवि सामने आई है जिसमें की इसके पीछे की ओर सीएनजी टेस्टर को देख सकतें है। इस से पहले भी Skoda अपनी Monte Carlo edition में सीएनजी का परीक्षण करते हुए देखा गया है जो की बाद में बंद कर दिया गया था। अब जब टोयोटा और मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट सेगमेंट में सीएनजी टेक्नोलॉजी को ले कर आई है, ओर हुंडई और किया इस सैगमेंट के लिए सीएनजी का परीक्षण कर रही हैं। तो Skoda ने भी इस दिशा में आगे बढ़ जानें के लिए आई हैं।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Scorpio N Z4 पहुंची डीलर यार्ड जल्द डिलिवरी होगी शुरू

Skoda kushaq CNG Powertrain

इंजन विकल्प की बात करें तो अभी वर्तमान में kushaq दो इंजन विकल्प के साथ आता है। एक 1.0L 3 सिलिंडर है जो की 114bhp ओर 178nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दुसरा 1.5L 4 सिलिंडर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड इंजन में आता है जो की 148bhp ओर 250nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों मैनुअल और आटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में आता है।

रही बात सीएनजी की तो हमें जहां तक लगता है की इसे 1.0L TSI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आयेगा। इसके सीएनजी टैंक को बूट में दिया गया है , जिससे की बूट में अब कम स्पेस होगा। फैक्टरी फिटेड सीएनजी होने के नाते यह ज्यादा सुरक्षित होता हैं। Market वाले में कोई सुरक्षा नहीं होती हैं और ना ही माइलेज होता हैं।

Skoda kushaq CNG Launch and price

इसे भी पढ़ें:- MG Air electric की जासूसी छवि बनेगी 36,000 यूनिट लॉन्च जनवरी

Kushaq CNG की कीमत वर्तमान मॉडल की तुलना में 1 लाख रुपए अधिक प्रीमियम होने वाला है, ओर इसे Hyundai Creta CNG के बाद लॉन्च किया जा सकता है । नहीं तो जनवरी 2023 में आने की उम्मीद हैं।