- Honda WRv crash test में बस 1 स्कोर को हासिल किया
- Honda WR v ब्राजील कार निर्माता कंपनी है
- Honda WR v का टेस्ट मॉडल में 2 airbag FSC के साथ मानक सुविधाएं थी
Honda का होंडा Honda WRV crash test सामने आ गया है इस क्रैश टेस्ट में WR v ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है Honda WR v ने मात्र एक 1 स्कोर हासिल किया है यह बेहद खराब प्रदर्शन है Honda WR v jazz premium hatchback पर आधारित क्रॉस ओवर है वर्तमान में इस सेगमेंट की एकमात्र पेशकश है WRv को अक्सर इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ की पेशकश करने वाली सबसे सस्ती कार के रूप में जाना जाता है इस गाड़ी का बिक्री भी काफी कम मात्रा में होता है और चर्चा इस बात की भी है की यह काम लोकप्रिय होने के करना इसे पूर्ण रूप से बंद कर दिया जायेगा|
Honda WRV crash test
Honda WR v का क्रैश टेस्ट में 1 स्कोर हासिल किया है जबकि यह jazz प्लैटफॉर्म पर आधारित है WRV जो भारत में बेची जाती है जो की भारत में चार 4 स्टार स्कोर के साथ आती है|
यह स्पष्ट रूप से बताता है की भारत के लिए और लैटिन अमेरिकी बाजार के लिए उत्पादित WRV Jazz के चासीस और कंपन जोन में एक बड़ा अंतर है जैसा कि बाजार के प्रकारों के साथ होता है|
यह स्पष्ट रूप से बताता है कि भारत के लिए और लैटिन अमेरिकी बाजार के लिए उत्पादित डब्ल्यूआर-वी (या जैज़) के चेसिस और क्रंपल ज़ोन में एक बड़ा अंतर है। जैसा कि बाजार के प्रकारों के साथ होता है। बाजार में बेची जाने वाली कार के अनुसार एक ही कार बहुत अलग होने की संभावना है।
लैटिन एनसीएपी क्रैश टेस्टिंग में, डब्ल्यूआर-वी को 64 किमी/घंटा पर फ्रंट ऑफ़सेट डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट, 50 किमी/घंटा पर साइड मोबाइल बैरियर टेस्ट के अधीन किया गया था, पैदल यात्री, वयस्क और बच्चे का हेडफॉर्म, 40 किमी/घंटा पर बोनट परीक्षण और व्हिपलैश और टीसीएस परीक्षणों के साथ 40 किमी/घंटा पर पैदल यात्री ऊपरी और निचले पैर का परीक्षण।
Honda WRV crash test driver and passenger
चालक और यात्री के सिर और गर्दन की सुरक्षा अच्छी थी, जबकि छाती ने पर्याप्त सुरक्षा दिखाई और घुटनों ने मामूली सुरक्षा दिखाई क्योंकि वे प्रावरणी के पीछे खतरनाक संरचनाओं को प्रभावित कर सकते हैं। चालक टिबिया ने पर्याप्त सुरक्षा दिखाई और यात्री टिबिया ने अच्छी सुरक्षा दिखाई। फुटवेल और बॉडीशेल को स्थिर का दर्जा दिया गया।
जब साइड इफेक्ट की बात आती है, तो सिर, पेट और श्रोणि की सुरक्षा अच्छी थी और छाती की सुरक्षा मामूली थी। जबकि साइड पोल इंपैक्ट का प्रदर्शन नहीं किया गया था क्योंकि कार मानक के रूप में साइड हेड सुरक्षा प्रदान नहीं करती है। व्हिपलैश परीक्षण ने वयस्क गर्दन को अच्छी सुरक्षा दी। एडल्ट प्रोटेक्शन के मामले में इसका स्कोर 41 फीसदी है।
Honda WRV crash test child
बाल और पैदल यात्री सुरक्षा चाइल्ड सीट्स का इस्तेमाल ISOFIX माउंट्स से जुड़ी चाइल्ड प्रोटेक्शन को मापने के लिए किया गया था। डब्ल्यूआर-वी ने साइड इफेक्ट के खिलाफ अच्छी सुरक्षा प्रदान की। डब्ल्यूआर-वी सभी संस्करणों में मानक के रूप में सभी बैठने की स्थिति में 3-बिंदु बेल्ट प्रदान करता है। इसने 24 में से डायनामिक स्कोर में सिर्फ 14.64 अंक अर्जित किए, जबकि सीआरएस इंस्टॉलेशन स्कोर 12 में से सिर्फ 5.28 और वाहन मूल्यांकन स्कोर में 0 था। कुल मिलाकर, लैटिन स्पेक WR-V ने चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी में 41 प्रतिशत स्कोर किया।
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जब पैदल यात्री सुरक्षा की बात आती है तो लैटिन-स्पेक WR-V ऊपरी और निचले पैर के प्रभाव परीक्षणों में पूर्ण अंक प्राप्त करता है। जब हेड इफेक्ट की बात आती है, तो उसे 24 में से 16.23 अंक मिलते हैं और कुल मिलाकर 59 प्रतिशत अंक प्राप्त होते हैं। सेफ्टी असिस्ट सिस्टम की बात करें तो इसका स्कोर 49 फीसदी है।