2024 Yamaha TMAX 560 Debuts in India, एक्टिवा की पुंगी बजाने हो रही है बहुत जल्द लॉन्च  

Yamaha TMAX 560: दो पहिया वाहन निर्माता यामाहा भारतीय बाजार में अपनी एक और नई स्कूटर यामाहा TMAX 560 को बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। इस स्कूटर को कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया गया है। यह काफी खतरनाक लुक के साथ एडवांस फीचर्स में लांच होने वाली है। लांच होने के बाद इसका मुकाबला सीधी तौर पर एक्टिव या भारत में मौजूद अन्य स्कूटर के साथ होने वाला है।  

Yamaha TMAX 560 Price

बता दे की यामाहा ने 29 फरवरी को जापान में आधिकारिक तौर पर टीम TMAX 560 का अनावरण किया था। जिसको दो वेरिएंट TMAX 560 और TMAX 560 टेक मैक्स में पेश किया गया है। दोनों ही वेरिएंट सामान हार्डवेयर और पावर ट्रेन के साथ आता है। इसकी कीमत जापान में 7.5 लाख रुपए से शुरू होती है। और संभवत भारत में भी इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।  

2024 Yamaha TMAX 560
2024 Yamaha TMAX 560

Yamaha TMAX 560 Colour

TMAX 560 के अगर डिजाइन की बात करें तो इसे एक विशिष्ट डिजाइन दिया गया है इसमें नई रंग योजना को पेश की गई है। क्या रेसिंग ब्लू व्हील्स के साथ मैट ब्लैक फिनिस में काफी आकर्षक लगता है।  

Yamaha TMAX 560 Features

TMAX 560 की सुविधा में इसके साथ एक बोल्ड और आक्रामक फ्रंट व्यापक एलइडी लाइट, एक लंबा पारदर्शी विंडस्क्रीन, आरामदायक एर्गोनॉमिक्स, राइडर और पिलियन दोनों के लिए आलीशान सीटें जैसे सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसके अन्य फीचर्स में आपको इसके साथ-साथ इंच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ नेविगेशन सिस्टम जैसी सुविधा मिलती है।

इसके साथ एडवांस फीचर्स के तौर पर एक विद्युत चालित विंडस्क्रीन, गर्म सीटें, गर्म पकड़, क्रूज़ नियंत्रण, वेंटीलेटेड सीट और कई अन्य सुविधा शामिल है। इस स्कूटर का कुल वजन 220 किलोग्राम है और इसके साथ 15 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है।  

2024 Yamaha TMAX 560
2024 Yamaha TMAX 560

Yamaha TMAX 560 Engine

यामाहा TMAX 560 के अगर इंजन की बात करें तो इसके साथ 560cc DOHC 4V पैरेलल-ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 47.6bhp की शक्ति और 55.7nm का टॉर्क जनरेट करता है। सीबीटी और बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ जुड़ा हुआ है।  

Yamaha TMAX 560 Brakes

TMAX 560 के हार्डवेयर और ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए किस में गोल्ड-फिनिश यूएसडी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन से इस मोटरसाइकिल को नियंत्रित किया जा रहा है। और इसके ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए आगे की पहियों पर डुएल डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ सिंगल डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है। और इसके सुरक्षा सुविधा में इसके साथ डुअल-चैनल एबीएस, ट्रेक्शन कंट्रोल, और एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम जैसी सुविधा मिलती है।  

Yamaha TMAX 560 Launch Date

2024 यामाहा TMAX 560 के लॉन्चिंग की बात करें तो इसकी लांचिंग भारती बाजार में बहुत जल्द हो सकती है। लेकिन इसको लेकर आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि बाइक एक्सपर्ट के अनुसार इसे इस साल के अंत तक लांच किया जा सकता है।  

Also Read This:- Yamaha की ये रापचिक लुक वाली बाइक, धुआंधार फीचर्स के साथ KTM का घमंड कर रही चूर,

Also Read This:- KTM के कारोबार को ठप्प करने आई Yamaha की किलर लुक वाली बाइक, स्मार्ट फीचर्स और दमदार इंजन के साथ ले जाए इतनी कीमत पर घर