KTM के कारोबार को ठप्प करने आई Yamaha की किलर लुक वाली बाइक, स्मार्ट फीचर्स और दमदार इंजन के साथ ले जाए इतनी कीमत पर घर

Yamaha MT 15: KTM के कारोबार को ठप्प करने आई Yamaha की किलर लुक वाली बाइक, स्मार्ट फीचर्स और दमदार इंजन के साथ ले जाए इतनी कीमत पर घर, यामाहा मोटर्स में कई बेहतरीन लुक वाली गाड़ियां है जिसमें से एक यामाहा एमटी-15 है, जिसमे स्पोर्टी लुक के साथ-साथ कई तरह के एडवांस फीचर्स देखने को मिलते है। यह मोटरसाइकिल अपने पावरफुल इंजन के साथ बहुत ही शानदार प्रदर्शन करती हैं। तो अगर आप भी यामाहा एमटी 15 के दीवाने हैं तो हम आपके लिए एक शानदार विकल्प लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप यामाहा एमटी 15 को अपना बना सकते हैं।

Yamaha MT 15 Price

यमाहा एमटी 15 एक शानदार स्पोर्टी लुक वाली बाइक है, जिसे भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट और सात रंग विकल्प में पेश किया गया है। यामाहा एमटी-15 की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1,99,450 है और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2,06,629 रुपए हैं। यह दोनों कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। इस मोटरसाइकिल में 10 लीटर की कैपेसिटी वाला बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है।

Yamaha MT 15
Yamaha MT 15

Yamaha MT 15 EMI Plan

यमाहा एमटी 15 को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आपको पहले 40,000 रुपए का डाउन पेमेंट देना होगा, जिसके बाद 3 साल तक हर महीने आपको मात्र 6,024 रुपए की EMI को जमा करना होगा, जो की 12% की ब्याज दर से दिए जाएंगे। 

Note: बताई गई EMI प्लान आपके शहर और राज्य के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं, इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते है।

Yamaha MT 15 Features

इस स्पोर्टी लुक वाले बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें स्पीडोमीटर ऑडोमीटर ट्रिप मीटर ईंधन गेज टेकोमीटर खतरा चेतावनी सूचक गियर संकेतक स्टैंड अलार्म और समय देखने के लिए देखने को मिलते हैं। इसके अन्य फीचर्स में मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है, जिसे आप वाई कनेक्ट ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन के साथ सिंक्रनाइज कर सकते हैं,

जिसे आप मोटरसाइकिल की एलसीडी कंसोल पर कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल अलर्ट और फोन बैटरी की स्थिति देख सकते है। इसके अलावा इसके अन्य फीचर्स में एक साइड स्टैंड इंजन कील स्विच और एक ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल है।

Yamaha MT 15 Engine

इसके पावरफुल इंजन को पावर देने के लिए इसमें 155 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। जो 10,000 आरपीएम पर 18.1bhp की अधिकतम शक्ति और 7,500 आरपीएम पर 14.1nm का पिक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस मोटर को छह स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी माइलेज की बात करते इसमें 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Yamaha MT 15
Yamaha MT 15

Yamaha MT 15 Suspension And Brakes

इसके सस्पेंशन कार्यों को करने के लिए आगे टेलीस्कोपिक अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक दिया गया है। वहीं इसके ब्रेकिंग कार्यों को करने के लिए आगे 282mm डिस्क ब्रेक और पीछे 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जबकि इसकी सुरक्षा सुविधा में डुएल चैनल एबीएस और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल है।

Yamaha MT 15 Rival

यमाहा एमटी 15 का मुकाबला भारतीय बाजार में केटीएम 125 ड्यूक, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V, होंडा हॉरनेट 2.0 और बजाज पल्सर एन 250 से होता है।

Also Read This:- TVS की ये धांसू बाइक नए स्पोर्टी लुक और एडवांस फीचर्स के साथ Honda का कर रही निस्तोनाबुत

Also Read This:- TVS के इस स्पोर्ट्स बाइक के आगे Bajaj Pulsar हुई फेल, माइलेज से लेकर फीचर्स तक सब ढा रही कहर