Ola और Ather नहीं अब होगी Ampere No 1 Electric Scooter, ला रही हैं सबसे पॉवरफुल रेंज और फीचर्स, होगी बहुत जल्द लॉन्च 

Ampere Nxg: नई-नई इलेक्ट्रिक स्टार्टअप कंपनी एम्पीयर भारतीय बाजार में अपनी पोर्टफोलियो को निरंतर विकसित कर रही है। इसके सेगमेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। फिर भी यह Ola और Ather को बीट करने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पा रही है। लेकिन अब एम्पीयर एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने जा रही है जो Ola और Ather को मात देने में कामयाब हो सकती है।  

Ampere Nxg Electric Scooter launch Date

आज हम इस पोस्ट में एम्पीयर की आने वाली नई इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर नेक्स्ट जेनरेशन बिग थिंग के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिसे भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है। बाइक एक्सपर्ट के अनुसार इसे जुलाई 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसकी लांचिंग को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।  

Ampere Nxg Electric Scooter
Ampere Nxg Electric Scooter

एम्पीयर की इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारी आधुनिक फीचर्स स्टाइल और सर्वाधिक रेंज मिलने वाला है। जो Ola और Ather को टक्कर देने में कामयाब हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2024 ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया गया था। जिसे अब बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिससे स्कूटर की कुछ जानकारी निकाल कर सामने आई है। इसके बारे में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं। 

Ampere Nxg Electric Scooter Features 

एम्पीयर नेक्स्ट जेनरेशन में फीचर्स के रूप पर फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जो की एक बड़ी 7 इंच के साथ पेश की जा रही है। इसके साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ टन बाय टर्न वॉइस एसिस्ट नेविगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स मिलने की संभावना है। इसके अलावा इसमें आपको फुली लाइटिंग लाइटिंग सेटअप के साथ रिवर्स मोड, एंटी थीप और चार्जिंग के लिए एक यूएसबी पोर्ट जैसी सुविधा मिल सकती है।  

Ampere Nxg Electric Scooter
Ampere Nxg Electric Scooter

Ampere Nxg Electric Scooter Battery Pack

एम्पीयर नेक्स्ट जेनरेशन एक मिड माउंटेन इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। जिसके साथ 120 किलोमीटर की रेंज मिलने की संभावना है। इसके अलावा इसकी बैटरी पैक की बात करें तो इसके साथ 5.5 किलोवाट की बैट्री पैक को जोड़ा जा सकता है। और इसके टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है।  

Ampere Nxg Electric Scooter Brakes

इसके हार्डवेयर और ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए इसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनो-शॉ सस्पेंशन से इस मोटरसाइकिल को नियंत्रित किए जाने की संभावना है। और इसके ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए आगे की ओर डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक को जोड़ा जा सकता है।  

Also Read This:- Tork Kratos R Electric Bike पर भारी डिस्काउंट, सीमित समय के लिए लूट लो ऑफर  

Also Read This:- Ola की दुनिया हिलाने आई Ather की ये किलर Electric Scooter, 111 km रेंज के साथ मिलेगा एडवांस फीचर्स 

1 thought on “Ola और Ather नहीं अब होगी Ampere No 1 Electric Scooter, ला रही हैं सबसे पॉवरफुल रेंज और फीचर्स, होगी बहुत जल्द लॉन्च ”

  1. बकवास है,120 रेंज कहने कि है कम्पनी जो रेंज कहती हैं उसमें से -40कर ले

Comments are closed.