Splendor की कीमत पर घर ले जाए माइलेज का बेताज बादशाह Maruti Baleno, जबर्दस्त पावर और सुविधा के साथ, जल्दी करें

Maruti Baleno: क्या आप भी स्प्लेंडर की कीमत पर एक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक बेहतर विकल्प लिखा है आप माइलेज का बेताज बादशाह कहीं जाने वाली मारुति बलेनो को केवल ₹1,00,000 की डाउन पेमेंट पर अपने घर लेकर जा सकते हैं। आज हम इस पोस्ट में सारी जानकारी के साथ गाड़ी के बारे में भी आपको जानकारी देने वाले हैं।

Maruti Baleno वेरिएंट और रंग विकल्प

मारुति सुजुकी बलेनो को कूल चार वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है, जिसमें की सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा वेरिएंट शामिल है। इसके अलावा रंग विकल्प में से 6 मिनट में रंग विकल्प मिलते हैं जिसमें की नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंडर ग्रे, ऑपुलेंट रेड, लेक्स बीइंग और पर्ल मिडनाइट ब्लैक शामिल है। ‌

Maruti Baleno फीचर्स और सुरक्षा

फीचर्स के तार पर कर में 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलता है, इसके साथ ही इसे हेड ऑफ डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, प्रीमियम लेदर सीट्स और बिना चाबी के एंट्री के साथ प्रीमियम लेवल की साउंड सिस्टम मिलता है।

Maruti Baleno
interior

जगह सुरक्षा में इसे अब कंपनी सिक्स एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल हॉल एसिस्ट, रियल पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, सभी यात्रियों के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और आइसोफिक्स चाइल्ड सेट एंकर जैसी सुरक्षा सुविधा मिलती है।

Maruti Baleno इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे से संचालित करने के लिए 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है जो की 90 बीएचपी की शक्ति और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन विकल्प 5 स्टेट मैन्युअल और पांच स्पीड एमटी गियर बॉक्स के साथ संचालित की जाती है। इसके अलावा कंपनी से सीएनजी संस्करण में भी प्रेस करती है जहां पर यह इंजन 77.49 बीएचपी की शक्ति और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी संस्करण के साथ यह इंजन विकल्प केवल पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स में आती है।

बेहतरीन माइलेज के लिए कंपनी से आइडल स्टार्ट स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ पेश करती है।

मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ यह 22.35 kmpl का माइलेज प्रदान करती है, जबकि ऑटोमेटिक में 22.94 kmpl का माइलेज प्रदान करती है। अगर आप इसके सीएनजी संस्करण की तरफ जाते हैं तो उसमें 30.61 kmpl का माइलेज प्रदान किया जाता है।

Maruti Baleno
Maruti Baleno

Maruti Baleno कीमत

मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत भारतीय बाजार में 6.61 लाख रुपए से शुरू होकर 9.88 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। इसके साथ ही कंपनी अभी इस पर 45,000 रुपए तक का बड़ा डिस्काउंट दे रही है।

Emi प्लान

अगर आपके पास एक साथ इतने पैसे नहीं है तो आप इसे आसन किसी की सहायता से ले सकते हैं जहां पर आपको केवल 1.07 लाख रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा इसके बाद आप बलेनो को अपने घर लग जा सकते हैं। इसके बाद आपको अगले 5 सालों तक 9.8% ब्याज दर के साथ हर महीने 20,499 हजार रुपए का ईएमआई जमा करवाना होता है।

ये भी पढ़ें:- युवाओं की दिल की धड़कन Mahindra Scorpio classic अब केवल 3 लाख रुपए की कीमत पर, शोरुम नहीं यहां उपल्ब्ध

ये भी पढ़ें:- Mahindra Bolero EV का होने वाला है धमाकेदार एंट्री, लगने वाली है सब की क्लास बेहतरीन रेंज और फीचर्स के साथ

ये भी पढ़ें:- Maruti और Toyota के भी छूटे पसीने लॉन्च हुई ये बेहतरीन 7 सीटर Citroen C3 Aircross, फीचर्स के साथ धाकड़ लुक