भारतीय बाजार में मचाने तहलका आ गई नई अवतार में Tata Nexon EV Facelift, सबका खेल खत्म

Tata Nexon EV Facelift की कीमतों पर से टाटा मोटर्स में पर्दा हटा दिया है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में काफी ज्यादा आकर्षक रखी गई है। टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक अपने पेट्रोल संस्करण के समान ही काफी हद तक स्टाइल और फीचर्स के साथ आती है। पुराने संस्करण के तुलना में नई नेक्सन इलेक्ट्रिक फ्यूचरिस्टिक होने के साथ-साथ स्पोर्टी भी है।

Tata Nexon EV Facelift कीमत

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की कीमत भारतीय बाजार में 14.74 लाख रुपए से शुरू होकर 19.94 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। इसको साथी बहुत जल्द भारतीय बाजार में इसके डिलीवरी भी शुरू की जाने वाली है। आप अपनी टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की बुकिंग ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या फिर अपने नजदीकी डीलरशिप पर केवल ₹21000 की टोकन राशि के साथ कर सकते हैं।

Tata Nexon EV Facelift
Tata Nexon EV Facelift

Tata Nexon EV Facelift डिजाइन

इलेक्ट्रिक टाटा नेक्सन का डिजाइन अपने पेट्रोल संस्करण के समान ही है, लेकिन इलेक्ट्रिक को दर्शाने के लिए काफी कुछ बदलाव किए गए हैं। इसमें सामने की ओर नया बंद ग्रिल के साथ नई डिजाइन की गई सिल्क एलईडी डीआरएल के साथ स्लिक एलइडी हेडलैंप्स की पेशकश की गई है। इसके साथ इसके फ्रेंड प्रोफाइल को फिर से अपडेट किया गया है। एसयूवी में नए 16 इंच के बेहतरीन गति वाले एलॉय व्हील्स की पेशकश की गई है। जबकि पीछे की तरफ भी नया डिजाइन किया गया टेल लाइट्स के साथ फिर से संशोधित किया गया बंपर मिलता है।

Tata Nexon EV Facelift फीचर्स

Tata Nexon EV Facelift
Tata Nexon EV Facelift

सुविधा की बात करें तो इसे 12.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ बेहतरीन कार कनेक्टिविटी की तकनीकी मिलती है। अन्य हाईलाइट के तौर पर इसे बेहतरीन 9 स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट की सुविधा मिलती है।

Tata Nexon EV Facelift सुरक्षा सुविधा

सुरक्षा सुविधा में इसे अब स्टैंडर्ड तौर पर सिक्स एयरबैग के साथ संचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही इसे 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, आगे और पीछे पार्किंग सेंसर, रेन सेंसिंग वाइपर्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसी सुविधा मिलती है।

Tata Nexon EV Facelift बैटरी और रेंज

इसे दो बैटरी विकल्प के साथ पेश किया गया है छोटी 30 किलोवाट बैट्री पैक है जो की 325 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है और यह इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 129 पीएस और 215 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

जबकि दूसरा 40.5 किलो वाट बैट्री पैक के साथ आता है यह 465 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 144 बीएचपी की शक्ति और 215 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

यह दोनों बैटरी विकल्प डीसी फास्ट चार्जर के साथ केवल 56 मिनट में 10% से 13% तक चार्ज हो जाती है। इसके अलावा भी इसे अन्य कई चार्ज विकल्प मिलते हैं जो कि डीसी फास्ट चार्जर की तुलना में काफी लेट से चार्ज करता है।

Tata Nexon EV Facelift प्रतिद्वंदी

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक का मुकाबला भारतीय बाजार में स्थित तौर पर महिंद्र एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक के साथ होती है। जबकि अन्य विकल्प में इसे हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और MG ZS EV जैसे गाड़ियां मिलती है।

ये भी पढ़ें:- Maruti Brezza का करने खेल खत्म आ गई शोरूम नई Tata Nexon facelift, नई लूक कहर ढाने को तैयार

ये भी पढ़ें:- लॉन्च से पहले ही खुल गई पोल इतनी कीमत पर लॉन्च होने वाली हैं New Tata Nexon facelift, सब कुछ आया सामने

ये भी पढ़ें:- Tata और Maruti को करने मार्केट से बाहर लॉन्च हुई New Hyundai i20 facelift अब नए लुक ओर फीचर्स