TVS X electric scooter की ये 5 बेहतरीन खूबियां कर देंगी आपको हैरान, लेने से पहले जान ले

TVS X electric scooter TVS बाइक निर्माता कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इससे पहले टीवीएस के पास इक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो की 100 किलोमीटर रेंज के साथ आती है। टीवीएस एक्स कंपनी की सबसे महंगी और सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है जो की बेहतरीन रेंज के साथ और फीचर्स के साथ पेश की गई है। टीवीएस की इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में सबसे महंगी होने के साथ-साथ सबसे प्रीमियम फीचर्स वाले और बेहतरीन डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर भी होने वाली है। आगे हम इसके पांच बेहतरीन खूबियों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

TVS X electric scooter डिजाइन

हाल ही में लॉन्च की गई टीवीएस एक्स का डिजाइन भारतीय बाजार में पेश इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी ज्यादा अलग है, इसका डिजाइन फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आधारित है। एक्स को Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आधारित कर तैयार किया गया है, जिससे की सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। डिजाइंस के मामले में आगे की तरफ टू पीस फ्रंट एप्रिन के केंद्र में एक लंबवत एलईडी हेडलाइट यूनिट मिलता है।

TVS X electric scooter
TVS X electric scooter

इसके अलावा गाड़ी के दो बड़े साइड पैनलों से घेरा गया है और बीच में एक बड़ी रीड के साथ उचित मैक्सी स्कूटर बॉडी वर्क मिलता है जिसमें चार्जिंग पोर्ट की सुविधा दी गई है। बाइक की खुली चेसिस और चिकने दिखने वाले रियर साइड पैनल के साथ एक स्पोर्ट्स बाइक की तरह सीट्स ऑफर किया गया है।

TVS X electric scooter फीचर्स

फीचर्स के तौर पर बाइक में कई बेहतरीन विकल्प हमें देखने को मिलते हैं, बाइक में सबसे महंगी 10.2 इंच टीएफटी पैनोरमिक डिस्प्ले मिलता है जो कि इस सेगमेंट में काफी बेहतरीन फीचर्स है। इसके स्क्रीन पर आप लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग और बहुत सारी चीज कर सकते हैं। इसका अतिरिक्त बाइक में क्रूज कंट्रोल, ओवर स्पीडिंग अलर्ट, क्रैश अलर्ट, चोरी अलर्ट और जिओ फेंसिंग अलर्ट के साथ पूर्ण नेवीगेशन की सुविधा मिलती है। बाइक को तीन ड्राइविंग मोद के साथ पेश किया गया है जिसमें की Xtealth, Xtride और Xonic है। इसके अलावा बाइक में सुरक्षा के तौर पर व्हीकल कंट्रोल और स्मार्ट हिल होल्ड कंट्रोल की तकनीकी भी मिलती है।

TVS X electric scooter इंजन स्पेसिफिकेशन

बाइक को संचालित करने के लिए 4.44 किलो वाट बैट्री पैक के द्वारा पावर दिया जाता है, जो की 11 किलोवाट मोटर के साथ जुड़ा हुआ है। यह मोटर 140 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा की है। बैटरी को चार्ज करने के लिए 3 घंटे 40 मिनट का समय लगता है जिसमें कि यह 0 से 80% तक चार्ज कर देती है। टीवीएस एक्स मात्र 2.6 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

TVS X electric scooter हार्डवेयर विकल्प

बाइक में आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फ्रंट फ्रॉक्स और पीछे की तरफ ऑफसेट रीयर मोनोशॉक दिया गया है। जबकि बैंकिंग के लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ 220 mm फ्रंट डिस्क और 195mm रीयर यूनिट ब्रेक मिलता है।

TVS X electric scooter कीमत

टीवीएस की इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारतीय बाजार में 2.49 लख रुपए एक्स शोरूम निर्धारित की गई है। फिलहाल भारतीय बाजार की यह सबसे महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

ये भी पढ़ें:- TVS Sport को बना ले अपना सिर्फ 3,900 रुपए की कीमत पर देती हैं 70 का माइलेज

ये भी पढ़ें:-अब बस 7,200 रुपए की डाउनपेमेंट पर बना ले अपना TVS Apache RTR 160 2023

ये भी पढ़ें:-TVS Raider अब आने वाली हैं शामत जल्द लॉन्च होने वाली हैं New Hero Xtreme 125 , इस कीमत के साथ

ये भी पढ़ें:-हीरा ने किया धमाका लॉन्च करने जा रही है स्पोर्ट्स बाईक Hero Karizma XMR 210, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और जबर्दस्त पॉवर

ये भी पढ़ें:-New Hero Glamour 125 2023 हुई लॉन्च नई फीचर्स के साथ यह मचा रही है धमाल, 65 का माइलेज