Mg Comet EV का खुल गया पोल एक बार चार्ज करने पर चलती है इतनी किलोमीटर 500 रुपए में पुरे महीने

Mg Comet EV का खुल गया पोल एक बार चार्ज करने पर चलती है इतनी किलोमीटर, बस 500 रुपए में चलेंगी पुरे महीने । एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में कुछ समय पहले ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी सबसे सस्ती और सबसे छोटी इलेक्ट्रिक गाड़ी की पेशकश की थी। जिसकी कीमत 7.98 लख रुपए से 9.98 लाख शोरूम रखी गई है।

कंपनी दावा करती है कि यह 230 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है एक बार फुल चार्ज करने पर। क्या यह ऐसा सच में कर सकती है इसी का परीक्षण कर Cardekho.com ने किया है, इसका परिणाम यह निकाल कर आया है।

लेकिन उससे पहले इसके बारे में कुछ खास बातें

Mg Comet EV
Mg Comet EV

एमजी कॉमिक इवी 17.3 किलोवाट बैट्री पैक के साथ आती है, जो की 42 पीएस की शक्ति और 110 एनएम का टॉक जनरेट करती है। यह इंजन रियल व्हील ड्राइव सिस्टम के द्वारा आधारित है जिसमें कंपनी का दावा किया गया रेंज 230 किलोमीटर की है। एमजी कॉमिक इलैक्ट्रिक भारतीय बाजार में स्थित तौर पर Tata Tiago EV को टक्कर देती है जो कि दो बैटरी विकल्प के साथ आती है और 320 किलोमीटर की रेंज के साथ, जबकि छोटी बैटरी पैक 250 किलोमीटर की बैटरी विकल्प के साथ है।

Mg Comet EV Real milage

Cardekho.com वालों ने इसका परीक्षण शहर के अंदर किया है, जहां पर इसे एक बार फुल चार्ज करने पर जीरो जब तक ना हो जाए तब तक चलाया है। इस दौरान गाड़ी में 24 डिग्री पर ऐसी सेट किया गया था और पंखे की गति 2 पर सेट की गई थी।

इन सभी को अप्लाई करने के बाद एमजी कमेंट इवी ने शहर में पूरे दिन ड्राइविंग करने के बाद 182 किलोमीटर की रेंज दी जो की कंपनी की दवा की गई रेल से 50 किलोमीटर कम है।

इसके अलावा भी निकल की आई यह बड़ी बातें

परीक्षण के दौरान टीम ने कुछ महत्वपूर्ण बातों को नोटिस किया है, जब बैटरी का स्तर लगभग समाप्त हो गया था और चार्ज 26% तक पहुंच गया, तो इसके थ्रोटल प्रतिक्रिया में गिरावट पाई गई। 10% बैटरी पर थ्रोटल गिरावट का सामना करना पड़ा और 5 प्रतिशत पर यह गिरावट काफी ज्यादा हो गई।

ये भी पढ़ें;- Tata Altroz अब कम कीमत में देने जा रही है Sunroof की फीचर्स कीमत बस इतनी

हालांकि इस परीक्षण के द्वारा कुछ और बातें भी सामने आई है जब इसका चार्ज 2% रह गया तब भी यह गाड़ी 30 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से सड़क पर दौड़ रही थी, जो की शहर के लिए पर्याप्त है।

अंततः कल प्रशिक्षण में एमजी कॉमिक इलेक्ट्रिक काफी अच्छा परफॉर्मेंस के साथ एक बेहतर शहर ड्राइविंग का अनुभव प्रदान करती है। जब तक बैटरी पूरी तरह से डिस्चार्ज नहीं हो जाती तब तक इसका एक चलता रहता है यह एक काफी अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें;- MG Comet EV price का हुआ खुलासा इतनी सस्ती है की Tata Tiago EV का छूटा पसीना

ये भी पढ़ें;- MG Hector की फीचर्स लिस्ट को देख के XUV 700 के भी उड़े होश, मिलती है गजब की सुविधा