Kia Carens facelift 2023 होने वाला है ADAS के साथ लॉन्च, 360 कैमरा, ओर बहुत कुछ

Kia Carens facelift 2023 होने वाली हैं ADAS के साथ लॉन्च, 360 डिग्री कैमरा और बहुत कुछ मिलने वाला हैं फेसलिफ्ट में। Kia motors बहुत जल्द अपनी एमपीवी kia Carens को एक नया अपडेट के साथ लॉन्च करने जा रही है, जो की हाल ही में लॉन्च हुईं kia Seltos Facelift 2023 से कई बेहतरीन फीचर्स को उधार लेने वाली हैं। इसे इसी साल सितंबर 2023 में लॉन्च किया जायेगा।

Kia Carens facelift 2023 features

Kia Carens facelift 2023
Kia Carens facelift 2023

Carens facelift में नई Seltos के कई बेहतरीन फीचर्स लेने की उम्मीद हैं जिसकी हम बात करने जा रहें हैं। हालाँकि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया हैं।

ADAS तकनीकी जो की नई seltos 2023 में लॉन्च की गई हैं, अब इसे किया कैरेंस में भी प्रधान किया जाने वाला है जिसमें की कई बेहतरीन फीचर्स होंगे, जैसे की आगे टक्कर से बचाव, लाइन के बाहर जाने पर चेतावनी, स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, ही बम एसिस्ट, आगे चल रही गाड़ी की स्पीड के हिसाब से अपने आप को चलाना, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, स्मार्ट स्टॉप फंक्शन जैसी 17 सुविधा होने वाली है।

ADAS

इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण सुविधा क्लाइमेट कंट्रोल होने वाला है, वर्तमान में इसे केवल सिंगल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ पेश किया जाता है, लेकिन नई अपडेट के बाद इसे ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ पेश किया जा सकता है, हालांकि उम्मीद है कि किया मोटर्स इसे 3 जॉन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ पेश करेगी। आगे ड्राइवर और को ड्राइवर के साथ पीछे के यात्रियों के लिए भी अनुकूलित जलवायु नियंत्रण।

यही नहीं 360 डिग्री कैमरा और हेड ऑफ डिस्प्ले जैसी बेहतरीन सुरक्षा को भी किया मोटर्स में पेश करने वाली है, 360 डिग्री कैमरा का प्रयोग पार्किंग के अलावा कई खराब रास्तों पर किया जाता है।

वर्तमान kia Carens में हाइट अजस्टबल ड्राइवर सीट मैन्युअल तौर पर पेश की जाती है, लेकिन अब Seltos से उधार लेने पर ड्राइवर और उसके बगल वाले को ड्राइवर के लिए भी 8 वे हाइट एडजेस्टेबल सीट और 6 वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिलने वाला है। हालांकि यह भी मैन्युअल में ही मिलने की उम्मीद है। एक और जो इसे मिलने की उम्मीद है इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऐसे भी नई जनरेशन kia Seltos से ही उधार लिया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- लॉन्च होते ही कहर मचा रही है New Generation Kia Seltos एक दिन में इतनी बुकिंग

Kia Carens facelift 2023 इंजन स्पेसिफिकेशन

हालांकि इस अपडेट में इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, वर्तमान इंजन विकल्प के साथ ही से संचालित रखा जाएगा। 1.5 लीटर नेचरली एस्प्राइटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन।

हालांकि इस अपडेट के बाद इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें:- Hyundai के इस गाड़ी के फीचर्स के सामने Tata हो या मारूति सब की निकल गई हवा, भर भर के फीचर्स से लैस

ये भी पढ़ें:- Kia Seltos Facelift booking कल से होने वाली हैं शुरू पहले ग्राहकों के लिए खास