आधिकारिक तौर पर खबर आई सामने Maruti Invicto के नाम से लॉन्च होगी सबसे लक्जरी गाड़ी, ये होगी फीचर्स

आधिकारिक तौर पर खबर आई सामने Maruti Invicto के नाम से लॉन्च होगी सबसे लक्जरी गाड़ी, ये होगी फीचर्स की लम्बी लिस्ट, जानें सब कुछ। मारुती जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सबसे ज्यादा लक्जरी गाड़ी को लॉन्च करने जा रही है। इसे भारतीय बाजार में 5 जुलाई को प्रदर्शित किया जायेगा। मारुति इंगेज के नाम से चल रहे अफवाह को दबाने के लिए आखिरकार मारुति मैं अपनी सबसे ज्यादा लग्जरी और महंगी एमपीवी के नाम का खुलासा कर दिया है।

Maruti Invicto के नाम से इसे लॉन्च किया जाने वाला है।

Maruti Invicto

Maruti Invicto डिजाइन

मारुति की आगामी इनविक्टो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित होने वाली है, हालांकि दोनों में परिवर्तन करने के लिए कुछ खास कॉस्मेटिक बदलाव किए जाने वाले हैं। हाल ही में इसका एक पूर्ण रूप से बिना किसी छलावरण के साथ एक जासूसी छवि सामने आई है। MPV को एक दूसरे से अलग करने के लिए मुख्य रूप से नई ट्राई पीस एलइडी हैडलाइट और टेललाइट्स, और हैडलाइट्स को जोड़ने वाली दो क्रोम स्ट्रिप्स के साथ ग्रिल का एक नया डिजाइन मिलता है। इसके अलावा एलॉय व्हील्स का भी एक नया सीट उपलब्ध होने की संभावना है।

वही अंदर की तरफ डैशबोर्ड लेआउट भी अलग होने वाली है। शायद एक नई थीम के साथ ऐसे पेश किया जाएगा।

Maruti Invicto फीचर्स

सुविधाओं सूची की बात करें तो मिलने वाली अधिकांश फीचर्स टोयोटा हाईक्रॉस के सामान होने की उम्मीद है। इसमें 10 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीकी मिलती है।

इसके अलावा भी अन्य हाईलाइट में पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्पले और 12 वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ मेमोरी फंक्शन और प्रीमियम लेदर सीट्स उपलब्ध होने वाला है। आगे की तरफ हवादार सीटों भी उपलब्ध होंगे।

वही सुरक्षा सुविधाओं में बात करें तो इसमें ADAS तकनीकी मिलने वाली है जोकि मारुति मैं पहली बार होगी। इसके अलावा भी गाड़ी में 6 एयरबैग , ABS के साथ EBD, हिल होल्ड एसिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा मिलने वाला है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

engine

बोनट के नीचे इसे दो पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाने वाला है जैसे कि टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को किया जाता है। 2.0 लेटर स्वाभाविक रूप से एनए पेट्रोल इंजन जोकि 170 पीएस की शक्ति और 205nm का टॉर्क जनरेट करती है, इस इंजन में सीवीटी गियर बॉक्स पेश किया जाता है। जबकि दूसरा माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ आती है जोकि 186 पीएस की शक्ति के साथ संचालित है। इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलता है। यहां ई सीबीटी गियरबॉक्स के साथ संचालित है। माइल्ड हाइब्रिड में दावा किया गया है रेंज 21 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक का की है।

also read this:- Maruti Suzuki Alto 2023 हुई लॉन्च खास लोगों के लिए सिर्फ, नई alto सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार

Maruti Invicto कीमत

Maruti invicto की कीमत भारतीय बाजार में 19 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि इसका कोई भी सीधा प्रतिद्वंदी भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह अपनी बहन टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से मुकाबला करेगी।

हालांकि इसके अलावा भारतीय बाजार में Kia Carnival और Carens उपलब्ध है ‌

also read this:- Toyota Innova Hycross VX(O) वेरिएंट से उड़ा पर्दा, कम कीमत पर मिलेगा ज्यादा फीचर्स और माइलेज

also read this:- Kia Seltos X line 2023 नई लूक के साथ करेगी बाजार में धमाका, इन फीचर्स के साथ