Hyundai Exter interior image पहली बार आई सामने मिल रही है ये सबसे बेहतरीन फीचर्स

Hyundai Exter interior image आई पहली बार सामने मिल रही है बेहतरीन से बेहतरीन फीचर्स और सुविधा जाने सब कुछ। हुंडई जल्दी भारतीय बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी की पेशकश करने जा रही है जो कि भारतीय बाजार में सीधी तौर पर पंच से मुकाबला करेगी। टाटा पंच वर्तमान में भारत में बिकने वाली और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली माइक्रो एसयूवी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई आंकड़े सामने आ रहे हैं की आने वाली Hyundai Exter में सैगमेंट की पहली और सबसे एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। ऐसे में इसकी एक पहली केबिन की छवि सामने हुई है, जिसके बारे में हम आगे बात करने वाले हैं।

Hyundai Exter interior image

Hyundai Exter interior image
Hyundai Exter interior image

आने वाली Hyundai Exter का इंटीरियर आपको Hyundai Grand i10 NIOS की याद दिलाने वाली है, खास तौर पर इसमें मिलने वाला लेआउट। इसमें आपको इन्फोटेनमेंट यूनिट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए एकीकृत हाउसिंग डिजाइन और डिस्प्ले के नीचे समान सा दिखने वाला सेंट्रल एसी वेंट मिलता है। हालांकि छवि में सामने आई टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट के आकार कर निर्धारण करना आसान नहीं है,

लेकिन जहां तक उम्मीद है कि यह 8 इंच टचस्क्रीन के साथ आएगी। लेकिन आपको बता दें कि अपडेटेड ग्रैंड i10 नियो में 10:25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा छवि के आधार पर गाड़ी में ऑटोमेटिक एसी और क्रूज कंट्रोल के साथ आने की उम्मीद है।

Hyundai Exter interior image
Hyundai Exter interior image

लेकिन आधिकारिक तौर पर इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस एसयूवी में Dual dash came सेटअप और वॉइस असिस्ट के साथ सिंगल पैन सनरूफ मिलने वाला है। साथ ही सुरक्षा में 6 एयरबैग , एबीएस के साथ ईवीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल एसिस्ट, 3 पॉइंट सील बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुरक्षा और सुविधा पेश होगी।

इसे भी पढ़ें:- आ गई नई Hyundai i20 2023 नए रूप के साथ कमाल का फीचर्स और सुरक्षा, देख मारुति ओर टाटा के

इसे भी पढ़ें:- Tata punch vs Hyundai Exter दोनों में किसे लेने में ज्यादा बुद्धिमानी सच्चाई आई सामने

इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे से 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाने वाला है हालांकि अभी तक इस के आउटपुट के बारे में जानकारी नहीं है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आती है। इसके अलावा भी उम्मीद की जा रही है लॉन्च होने के बाद सीएनजी संस्करण भी मिलेगा।

official booking website :- Hyundai india , booking price 11,000

कीमत

आगामी हुंडई एक्स्ट्रा की कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख रुपए एक शोरूम से शुरू होती है।

इसे भी पढ़ें:- Hyundai Casper 2023 अब नए अवतार में हुई लॉन्च ADAS और मर्सिडीज जैसे फीचर्स के साथ