Maruti Suzuki Dzire 2024 को देख Verna की भी हालत हुइ खराब, मिल रही है ये फीचर्स और सुविधा

Maruti Suzuki Dzire 2024: मारुति सुजुकी डिजायर 2024 को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, 2024 मारुति सुजुकी डिजायर को देख वरना की भी हालत हुई खराब, मिल रही है यह सुविधाएं और नई तकनीकी के साथ बेहतर सुरक्षा और इसके साथी जबरदस्त माइलेज। मारुति सुज़ुकी डिजायर 2024 को स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Dzire 2024 image

मारुति वर्तमान में भारत की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कार निर्माता कंपनी है इनकी गाड़ियां हमेशा टॉप 10 में सबसे ऊपर आती है। मारुति सुजुकी की गाड़ियां भारत में सबसे ज्यादा रिलाएबल गाड़ियों के रूप में जानी जाती है और इसी कारण से इसकी बिक्री भारतीय बाजार में अन्य कंपनियों की तुलना में सबसे अधिक होती है। टॉप 10 गाड़ियों में एक मारुति सुजुकी डिजायर का भी नाम है, जिसे की कंपनी अब एक नए अवतार में पेश करने के लिए तैयार है।

Maruti Suzuki Dzire 2024 डिजाइन और इंटीरियर

2024 में लॉन्च होने वाली में नई डिजाइन के साथ स्पोर्ट लैंग्वेज का इस्तेमाल करेंगी, जो कि आपको वर्तमान डिजायर से ज्यादा स्पॉर्टी और आकर्षक लगने वाली है। इसमें आगे की ओर नया संशोधित फ्रंट बंपर नई एलईडी लाइटिंग, नई एलइडी डीआरएल और एक नई एलइडी फोग लाइट भी मिलने वाली है। यह अपने वर्तमान संस्करण से ज्यादा लंबी होगी जिसके कारण केबिन में ज्यादा स्पेस मिलने वाला है।

रीयर प्रोफाइल मैं एक नया एलईडी लाइट, नई टेल लैंप रहने वाले हैं, जबकि स्पोर्टी लुक को बढ़ावा देने के लिए पीछे की तरफ इस स्किड प्लेट के साथ ट्विन एग्जास्ट पाइप भी मिलने वाला है, एग्जास्ट पाइप मात्र लूक को बढ़ाने के लिए पेश किया जाएगा।

इसे भी पढ़े :- 2024 Maruti Swift आ रही है बिलकुल नई स्पोर्टी लुक के साथ जिसे देख लड़कियों के मुंह से निकलेगी हाय

Maruti Suzuki Dzire 2024 फीचर्स

सुविधाओं की बात करें तो इसमें एक नई केबिन के साथ एक नया डैशबोर्ड लेआउट मिलने वाला है जो कि काफी ज्यादा फ्यूचरिस्टिक होने वाला है। इसमें बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और स्मार्ट कार कनेक्टिविटी मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में से डुएल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, सनरूफ, रेन सेंसिंग वाइपर्स, पीछे की यात्रियों के लिए एसी वेंट्स और आर्म्रेस्ट, स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसी सारी सुविधाएं मिलने वाली है।

इसके अलावा सुरक्षा में भी इसे काफी बड़ा अपडेट मिलने वाला है जैसे, 6 एयरबैग, ABS के साथी EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट और रिवर्स कैमरा के साथ सेंसर, आइसोफिक्स चाइल्ड सेफ्टी मिलेगी।

Maruti Suzuki Dzire 2024 इंजन स्पेसिफिकेशन

हुड के नीचे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे 1.2 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, इसके अलावा गाड़ी 1.2 लीटर स्वाभाविक रूप से एस्प्राइटेड पेट्रोल इंजन और सीएनजी इंजन के साथ संचालित रहने वाली है। गियरबॉक्स विकल्प में 6 स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन पेश होंगे।

स्ट्रांग हाइब्रिड मिलने के कारण यह 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की माइलेज देने की क्षमता के साथ आएगी।

इसे भी पढ़े :- 2023 Maruti jimny Mileage देख Mahindra Thar का हुआ बुरा हाल ARAI का दावा रेंज

Maruti Suzuki Dzire 2024 कीमत और लॉन्च

उम्मीद है कि इसे 2024 में त्योहारी सीजन पर लॉन्च किया जाए, जबकि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से अधिक प्रीमियम होगी।

इसे भी पढ़े :- Maruti WagonR ने किया कमाल बेच डाली इतने यूनिट की सभी कंपनी का हुआ हाल