Royal Enfield Classic Electric 2024 में होगी लॉन्च ये रही सभी जानकारी रेंज, फीचर्स, लूक

Royal Enfield Classic Electric 2024: रॉयल इनफील्ड भारत में से ज्यादा 300cc और इस से ऊपर सीसी की बाइक बेचने वाली कंपनी है। जिसमें की रॉयल इनफील्ड क्लासिक का नाम सबसे ऊपर आता है। भारत में बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमत के कारण से ग्राहक इलेक्ट्रिक बाइक की तरफ जाना पसंद कर रहे हैं, ऐसे में कई कंपनियां है जो कि भारत में इलेक्ट्रिक बाइक बनाती है, जिसमें किया रॉयल इनफील्ड भी कदम रखने जा रही है।

Royal Enfield Classic Electric 2024 प्लान भारत के लिए

रॉयल इनफील्ड भारत में इलेक्ट्रिक के लिए 1000 करोड़ रुपए का इन्वेस्ट करने की योजना बना रही है, और अपनी इलेक्ट्रिक का विस्तार की योजना पर काम कर रही है। रॉयल इनफील्ड सबसे पहले अपनी क्लासिक को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी में है। उम्मीद किया जा रहा है कि इसे 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाए।

रॉयल एनफील्ड ने चेन्नई में अपना तीसरा विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए तैयार है जो कि कंपनी के लिए ही इलेक्ट्रिक उत्पाद केंद्र के रूप में काम करेगा। Royal Enfield की वर्तमान में वल्लम में एक इलेक्ट्रिक उत्पाद संयंत्र है और अंततः इसे चेय्यर सुविधा में समेकित किया जाएगा। रॉयल इनफील्ड का प्रारंभिक लक्ष्य डबल स्विफ्ट के आधार पर सालाना 1 लाख यूनिट उत्पादन क्षमता को हासिल करने की है।

इसे भी पढ़े :- Yamaha R15 V4 Dark knight edition हुई लॉन्च इतनी कीमत और जबरदस्त फीचर्स के साथ

Royal Enfield Classic Electric 2024 में क्या नया होने वाला है

इलेक्ट्रिक आकार में पेश होने वाली रॉयल इनफील्ड क्लासिक 2024 को बिल्कुल एक नई एल प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जाएगा। इसे स्पेनिश इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता कंपनी आरई और स्टार्क फ्यूचर द्वारा एक साथ मिलकर विकसित किया जाएगा। शायद आपको पता ना हो कि रॉयल इनफील्ड की मूल कंपनी Eicher motor ने पिछले साल स्टार्क फ्यूचर एसएल में एक रणनीतिक निवेश किया था, जिसमें की बाजार के एक हिस्से में ईचर मोटर्स की स्टार्क फ्यूचर एसएल में 10.35% इक्विटी की हिस्सेदारी होगी।

Royal Enfield Classic Electric 2024

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को बड़ी बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा जो कि आपको अधिक रेंज और तगड़ा परफॉर्मेंस देगी। बाइक में फुल एलईडी लाइट मिलने वाली है, जब की अन्य विकल्प में एक नया नीला रंग विकल्प भी मिलेगा जोकि इलेक्ट्रिक को प्रदर्शित करेगा।

सुविधाओं में बैटरी लेवल इंडिकेटर, रेंज इंडिकेटर, हाई स्पीड इंडिकेटर, स्टैंड इंडिकेटर, कॉल अलर्ट और s.m.s. जैसी बेहतरीन सुविधा मिलने वाली है। जबकि इसका चार्जिंग सॉकेट फ्यूल टंकी के ऊपर पेश किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े :-Mahindra XUV700 electric 2024 की होगी लॉन्चिंग महिन्द्रा ने कर ली तैयारी फीचर्स की लंबी लिस्ट, 450km रेंज

इसे भी पढ़े :- सबसे ज्यादा तेज़, सुरक्षित, सुविधा और रेंज वाली Simple one Electric Scooter हुई इतने कीमत पर लॉन्च

source