Tata Safari facelift 2023 EV  जल्द होगी लॉन्च, अब इलेक्ट्रिक रूप में 500km रेंज

Tata Safari facelift 2023 EV: टाटा मोटर्स भारत के सबसे सुरक्षित कार निर्माता कंपनियों में से एक है। अगर हम इलेक्ट्रिक सैगमेंट की बात करें तो भारतीय बाजार में सबसे पहला नाम टाटा मोटर्स का ही आता है। टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक सैगमेंट में बहुत दूर की सोच रखने वाली कंपनी है। और इसी सोच को एक अगले कदम पर ले जाने के लिए टाटा मोटर्स शायद अपनी सफारी को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Tata Safari facelift 2023 EV

हालांकि इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है कि सफारी का इलेक्ट्रिक संस्करण आ रहा है, लेकिन हाल ही में आई जासूसी छवियां इस तरफ इशारा करती है। टाटा मोटर्स के आने वाली सभी फ्यूचरिस्टिक गाड़ियां TATA CURVV के डिजाइन पर ही आधारित की जा रही है। इस बात की पुष्टि हाल ही में आई फेसलिफ्ट नेक्सन, हैरियर और सफारी की जासूसी छवि से पता चलती है।

Tata Safari facelift 2023 EV

टाटा सफारी का यह फेसलिफ्ट तस्वीर इसे इलेक्ट्रिक संस्करण होने की तरफ इशारा करती है ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इसका कोई उत्सर्जन निकासी पाइप नहीं दिखाई दे रहा है। लेकिन शायद यह भी हो सकता है की भारी छलावरण होने के कारण यह साफ से दिखाई नहीं दे रहा हो।

Tata Safari facelift 2023 EV

लेकिन एक बात और है जिसमें छवि बता रही है कि टाटा सफारी की इस नए जासूसी छवि में इसके पहिए पर कुछ ज्यादा ही काम किया गया है जो कि अधिकतर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पहियों पर देखने को मिलता है। ‌आपको क्या लगता है कि यह इलेक्ट्रिक गाड़ी है या पेट्रोल हमें जरूर कमेंट करके बताएं।

इसे भी पढ़ें:- Tata Safari facelift Dark edition Red ने जीता सभी का दिल ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च ADAS के साथ अब

Tata Safari facelift 2023 EV फीचर्स

सुविधाओं की बात करें तो इसमें नया डैशबोर्ड डिजाइन के साथ एक नई इंटीरियर भीम मिलने की उम्मीद है। सुविधाओं में इसे बड़ा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साथ में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले मिलने वाला है।

Tata Safari facelift 2023 EV

इसके अलावा भी इसमें स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीकी की पेशकश भी हो सकती है। अन्य हाइलाइट्स में ADAS तकनीकी के साथ-साथ 360 डिग्री कैमरा, आगे की और हवादार सीटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे की तरफ एसी वेंट्स, एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ मिलने की उम्मीद है। ‌

इसके बैटरी या फिर इंजन विकल्प के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, आशा है कि जल्द ही कुछ नहीं जासूसी छवियां देखने को मिलने वाली है।

इसे भी पढ़ें:- Tata Safari के ये संस्करण करनी वाली है XUV700 का खात्मा, इन हाईटेक फीचर्स के साथ हुई लॉन्च

इसे भी पढ़ें:- Tata Safari facelift 2023 के लिए करना होगा आपको इतना लंबा इंतजार, जान ले लेने से पहले