2024 Toyota Fortuner का हुआ आगाज नई डिजाइन के साथ, 2024 Tacoma के समान डिजाइन में मिलेगा लॉलीपॉप

2024 Toyota Fortuner: टोयोटा किर्लोस्कर ने अपनी फॉर्च्यूनर की नई जनरेशन का आगाज कर दिया है जोकि 2024 Toyota Tacoma के डिजाइन पर आधारित होने वाली है। Fortuner अभी वर्तमान में सबसे ज्यादा पॉपुलर है एसयूवी सैगमेंट में भारत में। इसके साथ Hillux का भी एक नया अपडेट मिलने की उम्मीद है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों ही अपने पार्ट्स के साथ अन्य बहुत कुछ शेयर करते हैं। New Gen Hillux पिकअप new Gen Tacoma 2024 USA में वैश्विक शुरुआत के लिए तैयार किया जा रहा है।जिसकी पहाड़ी जासूसी छवि सामने आई है।

2024 Toyota Fortuner
2024 Toyota Fortuner

2024 Toyota Fortuner डिजाइन

2024 Toyota Fortuner पिकअप के डिजाइन पर आधारित होने वाली है। इसकी पहली जासूसी छवि ऑफ रोडिंग करवा रहा हूं वेबसाइट पर अपलोड की गई थी लेकिन कुछ पलो के लिए जिसके बाद इसे हटा दिया गया। आने वाली नई फॉर्च्यूनर नई डिजाइन भाषा के साथ आने की उम्मीद है कुछ परिवर्तनों के साथ।

इसे भी पढ़ें:- घर ले जाइए अपनी ड्रीम कार Toyota fortuner केवल एक Maruti Brezza की कीमत पर, जानें क्या है डील

2024 Toyota Fortuner इंजन विकल्प

भारत में लॉन्च होने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर नए इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है। पश्चिम देशों में एक ओम के लिए थंडर आईफोर्स मैक्स हाइब्रिड पावरट्रेन v6 पेट्रोल इंजन की बात चल रही है। अफवाह है कि भारत में भी फॉर्च्यूनर और हीलक्स दोनों के लिए 2.8 लीटरटर्बो डीजल इंजन को मजबूत है ब्रेड संस्करण के साथ पेश करेगी।

2024 Toyota Fortuner फीचर्स

सुविधाओं में कुछ ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं है लेकिन हम जो उम्मीद कर सकते हैं उसमें आगे की ओर हवादार सीटें, 360 डिग्री कैमरा, एक पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकल एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टी जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, करियर एसी वेंट्स, स्टेरिंग मोबाइल पर कंट्रोल, आगे की ओर ड्राइवर के लिए हीटेडसीट का भी सुविधा मिलने की उम्मीद है। नई जनरेशन फॉर्च्यूनर और हीलक्स को TNGA F प्लेटफार्म पर आधारित किया जाएगा जिस पर की लैंड क्रूजर, लेक्सस एलेक्स और कई मॉडल आधारित है।

2024 Toyota Fortuner कीमत और लॉन्चिंग

उम्मीद है कि भारत में 2024 तक लॉन्च किया जाएगा हालांकि इसकी कीमत ₹50 लाख एक्स-शोरूम से थोड़ी अभी खाने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें:- Toyota fortuner ने फिर एक बार दिखाया अपना जलवा, प्रतिद्वंद्वियों की लगा दी लंका, जानें क्या है माजरा

इसे भी पढ़ें:- 2024 Toyota Fortuner अब नए रूप में बेहतर डिजाइन के साथ नई फीचर्स में होगी लॉन्च