Tata Nexon Facelift 2024 Render Image नई डिजाइन भाषा के साथ नई फीचर्स

Tata Nexon facelift 2024 Render Image: – टाटा मोटर्स सब 4 मीटर सेगमेंट में लीडर टाटा नेक्सन का एक फेसलिफ्ट पर काम कर रही है, जिसे कि आने वाले समय में लॉन्च किया जाना है। टाटा नेक्सन अपनी सेगमेंट में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे रही है। और आगे भी करती रहे इसके लिए उसके एक नए अवतार को जल्द ही पेश किए जाने की संभावना है।

Tata Nexon Facelift 2024 Render Image

Tata Nexon Facelift 2024 Render by rushlane

2024 में लॉन्च होने वाली टाटा नेक्सन के जासूसी छवि कई बार सामने आई है हालांकि गाड़ी पूर्ण रूप से छलआवरण से ढकी होने के कारण ज्यादा डिटेल्स नहीं मिल पाई है। लेकिन आटोमोटिव रेनट्री आर्टिस्ट प्रत्यूष रावत (Rush lane) ने एक रेंडर छवि तैयार की है, यह छवि जासूसी छवियों पर आधारित है। लेकिन यह, यह नहीं बताती है कि यही अंतिम प्रोडक्ट या फाइनल डिजाइन है। और ना ही इस बात की कोई गारंटी है कि आने वाली टाटा नेक्सन इसी डिजाइन के आधार पर होगी। यह बस एक कल्पना है जिसे आटोमोटिव उत्साही ने तैयार किया है। जिसके लिए उन्हें धन्यवाद।

Tata Nexon Facelift 2024 Render

तैयार की गई छवि मौजूदा निक्सन से काफी अलग है। इसमें आकर्षक एलइडी डीआरएल के साथ एक लंबी एलईडी लाइट बार जोकि एक छोर से दूसरे छोर तक जुड़ी हुई है। इसके अलावा लो माउंटेड एलइडी हेडलैंप और फॉग लैंप के साथ सिल्वर फिनिश में स्किड प्लेट और इसके ऊपर एयर डैम पेश किए गए हैं।

 गाड़ी को मस्कुलर लुक देने के लिए व्हील आर्च, मोटी बॉडी क्लैड्डिंग, डोर पैनल पर सार्क सिल्वर लाइंस, रियल व्यू मिरर पर टर्न इंडिकेटर्स के साथ पूर्ण ब्लैक में ए पिलर और बी पिलर मिलते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इसका पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों में इसी प्रकार के कुछ डिजाइंस देखने को मिलने वाले हैं।

Tata Nexon Facelift 2024 Render इंजन विकल्प

हुड के नीचे इंजन में कोई परिवर्तन ना किए जाने की संभावना है। इसमें वही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश की जाएगी जोकि 120 पीएस की शक्ति और 170 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन भी जारी रहने वाला है जोकि 115 पीएस की शक्ति और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। संभावना है कि इसे एक नया 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल के साथ पेश किया जाए। गियरबॉक्स विकल्प में एएमटी के अलावा इसे डीसीडी मिलने की आशंका है 6-speed के साथ।

फीचर्स

नई Tata Nexon में जो बड़ा परिवर्तन देखने को मिलने वाला है वह है सुविधाओं में और इसके इंटीरियर में। जैसा की जासूसी छवियों में देखा गया है कि नई नैक्सन का स्टीयरिंग व्हील टू स्पोक लेआउट के साथ है जो कि अधिक स्पोर्टी लगती है।

इसे भी पढ़े :- Tata Nexon facelift 2023 की सामने आईं जासूसी छवि, पहली टीजर भी पेश

इसमें 7 इंच का डीजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले और साथ में स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीकी की भी पेशकश की जाएगी। एक्सपर्ट का कहना है कि टाटा नेक्सन के टॉप मॉडल में ADAS तकनीकी भी मौजूद होगा। सुरक्षा सुविधाओं में Nexon का नाम सबसे ऊपर आता ही है सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह नाम बरकरार रहने वाला है।

मुकाबला प्रतिद्वंदी

इसका मुकाबला भारतीय बाजार में 2023 में लॉन्च होने वाली किया सोनेट, हुंडई क्रेटा और हुंडई वेन्यू जैसे बेहतरीन गाड़ियों से होती है।

इसे भी पढ़े :- 2023 Maruti Innova Hycross जल्द ही होगी लॉन्च, नए लुक और ADAS के साथ

इसे भी पढ़े :- Citroen C3 Aircross 2023 हुई पेश, लुक देख आप हो जायेंगे दीवाने

source:- Rushlane