2023 Maruti Innova Hycross जल्द ही होगी लॉन्च, नए लुक और ADAS के साथ

2023 Maruti Innova Hycross: – मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी सबसे महंगी प्रीमियम एमपी को पेश करने की तैयारी कर रही है। 2023 Maruti Innova Hycross मारुति और टोयोटा के बीच हुए वैश्विक साझेदारी के हिस्से के रूप में होगी। यह मॉडल Toyota Innova Hycross पर आधारित होने वाली है जो कि आने वाले 2 महीनों में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि नई मारुति की इस प्रीमियम एमपीवी में हाईक्रॉस से कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे।

2023 Maruti Innova Hycross

टोयोटा और मारुति सुजुकी ने वैश्विक साझेदारी की थी जिसमें की टेक्नोलॉजी और मॉडल रिबेज करके बेचना शामिल था, जिसेसे कि दोनों कार निर्माता कंपनियों को काफी फायदा पहुंचा है। भारत में ऐसे कई कार है जिसे मारुति बनाती है लेकिन टोयोटा अपना नाम देकर भारतीय बाजार में बेचती है। और ठीक इसी तरह टोयोटा की भी गाड़ियां मारुति अपना नाम देकर भारतीय बाजार में पेश करती है। मारुति का यह पहला रिबैज होगा टोयोटा के साथ।

Toyota Innova Hycross
Toyota Innova Hycross

2023 Maruti Innova Hycross डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो यह कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा, जैसा कि नया फ्रेंड ग्रिल के साथ नया टेल लैंप, रियर बंपर, हेड लैंप और नया टेल लाइट्स होगा। इसके अलावा भी कंपनी इसमें नए अलॉय व्हील्स की पेशकश करेगी। बाकी सब टोयोटा हाईक्रॉस के सामान रहने की उम्मीद है जैसा कि हमने और कई मॉडलों में देखा है, जो की रिबेच की गई हैं।

इसे भी पढ़ें:- 2024 Toyota Fortuner अब नए रूप में बेहतर डिजाइन के साथ नई फीचर्स में होगी लॉन्च

2023 Maruti Innova Hycross इंजन विकल्प

हुड के नीचे जहां पर टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों विकल्प देखने को मिलते हैं, वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति के हाइक्रोस में केवल हाइब्रिड संस्करण ही देखने को मिलने वाले हैं। हाईक्रॉस में पेश 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो कि पूर्व 172 बीएचपी की शक्ति और 188 एनएम का पिक टॉर्क जनरेट करता है जबकि बाद वाला 11 बीएचपी और 206 एनएम का अतिरिक्त आउटपुट देता है। यह इंजन ई सीबीटी गियर बॉक्स के साथ पेश है, मारुति इसे किस तरह से पेश करती है यह देखा जाना बाकी है।

Follow us on Social Media

Twitter, WhatsApp ,Telegram, Instagram, Facebook

2023 Maruti Innova Hycross फीचर्स

सुविधाओं की बात करें तो टोयोटा हाइक्रोस पर आधारित मारुति की इस प्रीमियम एमपीवी काफी हद तक टोयोटा हाईक्रॉस के समान ही रहने वाली है, जिसमें की एक बड़ी पैनारामिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, आगे की और हवादार सीटें, दूसरी पंक्ति के लिए ऑटोमन सीट्स, डुएल टोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक बड़ी 10.1 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जोकि वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ आती हैं।

इसके अलावा भी यह मारुति की पहली गाड़ी होने जा रही है जोकि ADAS (advance Driver assist system) तकनीकी को धारण करेगी, जिसमें की कई बेहतरीन सुरक्षा सुविधाएं की पेशकश की जाएगी।

2023 Maruti Innova Hycross लॉन्च

इसे आने वाले 2 महीनों में लॉन्च किया जाना है। इसके बारे में और अधिक जानकारी जल्द ही सामने आने वाली है। इन्नोवा हाइक्रॉस भारतीय बाजार में एक सफल और प्रीमियम एसयूवी रूप में सामने आती है। और मारुति भी यही चाहती है।

इसे भी पढ़ें:- Toyota Innova Hycross VX(O) वेरिएंट से उड़ा पर्दा, कम कीमत पर मिलेगा ज्यादा फीचर्स और माइलेज

इसे भी पढ़ें:- New Toyota Innova crysta की वेरिएंट और फीचर्स का हुआ खुलाशा, जानें क्या मिला है

image credit:-cardekho.com