Maruti Suzuki Celerio Dark edition launch, अब नए अवतार में मचाएगी तबाई, क़ीमत भी

Maruti Suzuki Celerio Dark edition launch:– मारूति ने भारतीय बाजार में अपनी 40वी वर्षगांठ के शुभ अवसर पर अपने सभी मॉडलो को डार्क एडिशन में पेश कर रही है। यह सभी डार्क एडिशन गाड़ियों के टॉप मॉडल या सेकंड टॉप मॉडल पर आधारित है। नई क्लेरियों डार्क एडिशन में आपको नई रंग विकल्प देखने को मिलते हैं। नई क्लेरियों भारतीय सड़कों पर एक अलग ही भोकाल कायम करने वाली है। कंपनी डार्क एडिशन के लिए कोई अतिरिक्त कीमत नहीं ले रही है, वह अपने नियमित कीमत पर ही डार्क एडिशन को भारतीय बाजार में पेश की है।

Maruti Suzuki Celerio Dark edition launch

Celerio के इस डार्क एडिशन वैरीअंट में आपको कई बदलाव देखने को मिलते हैं जैसे कि इसका पूर्ण ब्लैक डायमंड कट एलॉय व्हील और नया पर्ल मिडनाइट ब्लैक पेंट। क्लेरियों डार्क एडिशन जेडएक्सआई वेरिएंट पर आधारित है।

गाड़ी के डिजाइन भाषा में भी कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिलता है, यह अपने वर्तमान डिजाइन लैंग्वेज के साथ ही आगे आने वाली है।

Maruti Suzuki Celerio Dark edition फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो डार्क एडिशन जेडएक्सआई वैरीअंट पर आधारित है, हमने पहले ही बताया है। इसमें वही जेडएक्सआई वेरिएंट में उपलब्ध फीचर्स मिलने वाले हैं जैसे कि इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, पावर विंडो, बिना चाबी के एंट्री, मैनुअल एसी कंट्रोल और स्टीयरिंग व्हील पर इन्फोटेनमेंट कंट्रोल देखने को मिलते हैं।

इसे भी पढ़ें:- Honda SP125 2023 अब नए अवतार में हुईं लॉन्च, नई फीचर्स और नई क़ीमत के साथ

सुरक्षा पर एक नजर डालें तो इसमें आगे की ओर दो एयर बैग, हील होल्ड एसिस्ट, ABS का साथी EBD और रीयर पार्किंग सेंसर जैसी सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Celerio Dark edition इंजन

हुड के नीचे डार्क एडिशन में वहीं इंजन के साथ संचालित रहने वाला है जो इसके नॉर्मल वैरीअंट में देखने को मिलता है। इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित है जोकि 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। या इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड एएमटी गियर बॉक्स के साथ आती है।

क्लेरियों सीएनजी संस्करण में भी उपलब्ध है, लेकिन डाक एडिशन में सीएनजी को पेश किया जाएगा या नहीं इसकी अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।।

पेट्रोल संस्करण में यह 25 से 26 का माइलेज देती है जबकि सीएनजी संस्करण में यह 35 का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Celerio Dark edition कीमत और प्रतिद्वंदी

मारुति सुजुकी डार्क एडिशन की कीमत अन्य डार्क एडिशन की भांति अलग है। इसकी कीमत नॉर्मल क्लेरियों के समान ही है 5.35 लाख रुपए एक शोरूम से शुरू होती है।

वहीं डार्क एडिशन का भारतीय बाजार में कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, इसका नॉर्मल संस्करण का मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी वैगनआर और Citroen C3 से होती है।

इसे भी पढ़ें:- Maruti Suzuki WagonR Black Edition 2023 launch in India, अब शोरूम पर पहुंची धमाकेदार लुक के साथ

इसे भी पढ़ें:- New Maruti Suzuki Swift 2023 का जल्द होने वाला हैं आगमन, नई फीचर्स और बेहतर माइलेज के साथ