MG Air electric की जासूसी छवि बनेगी 36,000 यूनिट लॉन्च जनवरी

कुछ खास बातें

  • MG Air electric को भारत के सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया
  • यह mg की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक वाहन भारत में होने वाली है
  • ओर साथ में यह भारत की सबसे छोटी गाड़ी भी होने वाली है
  • इसमें 20kwh से 25kwh का बैटरी पैक होने वाला हैं साथ 200km  की रेंज की उम्मीद हैं

MG India में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है जो की Mg Air electric है जिसमें की केवल दो डोर ही होने वाला है, ओर साथ ही यह भारत का सबसे छोटा इलेक्ट्रिक गाड़ी होने वाला हैं। Air electric को सड़कों पर परिक्षण करते हुए देखा गया है जो की पूर्ण रूप से छालवारण से लैस है जिस से की कुछ खास जानकारी प्राप्त नहीं है।

MG Air electric

यह एक एंट्री लेवल कार होने वाली है mg की जो की दो डोर में उपलब्ध होगी। यह wuling air EV जिसका कोड नाम E230 है उस पर आधारित होने वाली है जो कि इंडोनेशिया में प्रदर्शित किया गया है। इसकी लम्बाई केवल 2,900mm की है अगर तुलना की जाए तो यह Maruti Alto 800 से भी छोटी हैं।

इसका डिजाइन काफी हद तक E 230 के समान होने वाला है। इसे MG के नवीनतम ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल GSEV प्लेटफ्रॉम पर बनाया गया है जो कई बॉडी स्टाइल को स्पोर्ट करता हैं।

MG Air electric Design

अगर इसकी डिजाइन की बात की जाए तो यह अनूठी स्टाइलिंग बिट्स है जैसे की पूर्ण चौड़ाई वाली लाइट बार जो पीछे देखने वाले दर्पण को जोड़ने के लिए फैली हुई है। Mg लोगो के नीचे चार्जिंग पोर्ट बड़े करीन से छिपा हुआ हैं। अन्य डिजाइन में नए तरह के हैडलैंप, आयताकार फॉग लैंप, ओर बॉडी कलर्ड बंपर सामिल है।

MG Air electric range

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में Tata autocomp से ली गई LFP सेल बैटरी का उपयोग करेगा, जो की 20kwh से 28kwh तक की होने की उम्मीद होने वाली है। सूत्रों का कहना है की इसमें 200 से 300km की रेंज देने का अनुमान लगाया गया है।

MG Air electric features

Features में इसमें कॉम्पैक्ट हैचबैक के आसपास पारंपरिक भारतीय धारणा को एक बार फिर से लाना है जिसमें air electric को ऊपर के कुछ सैगमेंट से अधिक उपकरणों के साथ लोड किया गया है। फ्रंट और सेंटर एक ड्यूल स्किन इंफोर्टेनमेंट सिस्टम 10.25 इंच का होगा, जो की बिल्कुल Mercedes GLA की तरह होने वाला है। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ड्यूल टोन इंटररियर, वाइस कंट्रोल, एप्पल कार्पले ओर एंड्रॉयड ऑटो सामिल है। साथ एक सनरूफ भी पेश किया जायेगा इस छोटी सी गाड़ी में।

इसे भी पढ़ें:- New Byd atto 3 electric हुआ लॉन्च कीमत बस 33.99 लाख

MG Air electric Price and launch

note:- हमसे जुड़ने के लिए व्हाट्सएपफेसबुक और इंस्टाग्रामयूट्यूब पर फॉलो और ज्वाइन करें

इसकी कीमत इसके आकर के हिसाब से नही होने वाली है, कीमत के मामले में यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार नही है उस में Tata की Tata Tiago EV ही है। ओर रही बात इसकी तो इसकी कीमत 10 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

इसकी लॉचिंग 2023 में जनवरी में होने की आशंका जताई जा रही है। ओर इसका असेंबल भारत में ही किए जानें की उम्मीद हैं।

इसे भी पढ़ें:- New 2022 Mahindra XUV 400 electric SUV लॉन्च 456 km रेंज

image source :- Rushlane