2025 Tata Sumo अब नए अवतार ओर बेहतरीन पॉवर के साथ होगी लॉन्च, हाईटेक फीचर्स से भरपूर 

2025 Tata Sumo: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी के तौर पर और जान जान जाती है। इसके साथ ही टाटा की गाड़ियां भारतीय बाजार में काफी सुरक्षित होने के साथ-साथ फीचर से भरपूर और बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करती है। 

पुराने समय में टाटा की कई ऐसी गाड़ियां रह चुकी है, जिसका डिमांड आज भी भारतीय बाजार में काफी अधिक देखने को मिलता है, और इसी में से एक नाम टाटा सुमो का भी है। टाटा सुमो एक समय में भारतीय बाजार की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक थी, और लगातार इसकी मांग बढ़ती ही जा रही है। अपने इसी लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए टाटा मोटर्स फिर से एक बार टाटा सुमो 2025 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, आगे टाटा सुमो 2025 के संभावित डिजाइन, फीचर्स और इंजन विकल्प के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

2025 Tata Sumo Design 

2025 Tata Sumo
2025 Tata Sumo

आगामी नई जनरेशन टाटा सुमो पुराने जनरेशन की तुलना से बिल्कुल अलग होने वाली है। इसे अब एक नए प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जाएगा, जिस पर की वर्तमान में टाटा सफारी और हैरियर आधारित है। ‌ इसी के साथ इस नई डिजाइन लैंग्वेज भी मिलने वाली है, जिसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया हनी कॉम पैटर्न के साथ एलइडी हेडलाइट यूनिट के साथ एलईडी हेडलाइट और फोग लाइट सेटअप मिलने वाला है।

इसके अलावा सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ सिल्वर स्पीड प्लेट और एक बल्कि हुड मिलने वाला है। साइड प्रोफाइल में भी इसे बेहतरीन डिजाइन किया गया डायमंड कट एलॉय व्हील्स के साथ फुट स्टेप दिया जाएगा। पीछे की तरफ पीछे नया एलइडी टेललाइट के साथ पीछे की दरवाजा पर माउंट किया गया स्पेयर व्हील और संशोधित बंपर मिलने वाला है।

पुरानी जेनरेशन का तुलना में नई जनरेशन टाटा सुमो 2025 बेहतरीन रोड उपस्थिति दर्ज करने वाली है। 

Cabin And Features list 

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं इसके कैबिन में भी बदलवा देखने को मिलने वाला हैं। अंदर की तरफ केबिन में हमें नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट के साथ सेंट्रल कंसोल और Ac वेंट्स मिलने वाला है। इसके साथ ही अंदर की तरफ केबिन में नए फैब्रिक सीट के साथ कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की भी सुविधा मिलने वाली है। 

2025 Tata Sumo
2025 Tata Sumo features

सुविधाओं की बात करें तो इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य सुविधाओं में इसे वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम मिलने वाला है। 

2025 Tata Sumo Safety features 

सुरक्षा सुविधा के तौर पर ऐसे सिक्स एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा मिलने वाला है। ‌

2025 Tata Sumo
2025 Tata Sumo

2025 Tata Sumo Engine 

बोनट के नीचे इसे टाटा सफारी के ही समान इंजन विकल्प के साथ संचालित किए जाने की संभावना है। वर्तमान में टाटा सफारी को 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 170 bhp और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

Price And Launch Date in India 

आगामी टाटा सुमो 2025 की कीमत भारतीय बाजार में इसके पुराने संस्करण की कीमत से प्रीमियम होने वाली है। जबकि इसे भारतीय बाजार में 2025 के मध्य में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, कि इसे भारतीय बाजार में कब तक लांच किया जाएगा। कोई जानकारी सामने आने पर आपको तुरंत बताया जाएगा। 

Read More:- Tata Altroz Racer Edition Launch Date Revealed in India, इस दिन होगी लॉन्च 

Read More:- Kia Carnival 2024 11 सीटर के साथ लोट रही है अपने अलग ही अंदाज में, फीचर्स से लेकर इंजन तक होगा सब बेस्ट

Read More:- Tata Nexon CNG परीक्षण के दौरान आई सामने, बहुत जल्द होगी लॉन्च