2025 Tata Punch Facelift परीक्षण के दौरान आई सामने, नए फीचर्स और डिजाइन के साथ होगी लॉन्च

2025 Tata punch Facelift: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में टाटा पंच को नए फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा पंच को कुछ समय पहले ही ऑल न्यू इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया गया है, जिसमें की आपको एडवांस फीचर्स के साथ कई बाहरी परिवर्तन देखने को मिलते हैं। टाटा पंच को भारतीय बाजार में पहली बार 2021 को लांच किया गया था और तब से यह माइक्रो कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी बनी हुई है। 

2025 Tata Punch Facelift
2025 Tata Punch Facelift

और कंपनी इसी स्थिति को बनाए रखने के लिए इसे अब फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे की पहली बार परीक्षण करते हुए भारतीय सड़कों पर देखा गया है। उम्मीद किया जा रहा है कि टाटा पंच फेसलिफ्ट को 2025 तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। 

2025 Tata Punch Facelift Spy 

2025 Tata Punch Facelift
2025 Tata Punch Facelift

सामने आई जासूसी छवि में टाटा पंच को पूर्ण रूप से छलावरण के साथ लिपटा हुआ देख सकते हैं, जिस कारण इसके अधिकांश डिजाइंस परिवर्तन के बारे में जानकारी नहीं मिलती है। लेकिन नई टाटा पंच फेसलिफ्ट 2025 में सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया ग्रिल के साथ नई एलइडी डीआरएल और पुनः डिजाइन किया गया हेडलाइट सेटअप मिलने वाला है, जिस प्रकार से इसके इलेक्ट्रिक संस्करण में दिया गया है। 

वही साइड प्रोफाइल में कोई परिवर्तन नहीं किया जाने वाला है, इसमें नया डिजाइन किया गया नया एलॉय व्हील्स मिलने वाला है। पीछे की तरफ भी हमें संशोधित बंपर के साथ पुनः डिजाइन किया गया टेल लाइट और स्टॉप लैंप माउंट दिया जाएगा। 

2025 Tata Punch Facelift
2025 Tata Punch Facelift

2025 Tata Punch Facelift Cabin And Features 

अंदर की तरफ भी हमें नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट के साथ सेंट्रल काउंसिल मिलने वाला है। कई स्थानों पर भौतिक बटन के स्थान पर टच स्क्रीन दिया जाएंगे। इसका केविन भी काफी हद तक टाटा पंच इलेक्ट्रिक से प्रेरित होने वाला है। 

2025 Tata Punch Facelift
features

वही फीचर्स में 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिस्प्ले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ सामने की तरफ हवादार सीट, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा। 

2025 Tata Punch Facelift Safety features 

सुरक्षा सुविधा में से सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, ABS के साथ EBD, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर मिलने वाला है। 

2025 Tata Punch Facelift Engine 

हालांकि बोनट के नीचे किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया जाने वाला है। वर्तमान इंजन विकल्प के साथ संचालित रहने वाला है। 1.2 लीटर तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन जो की 88 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

2025 Tata Punch Facelift
engine

यही इंजन व्हीकल का प्रयोग इसके सीएनजी संस्करण में भी देखने को मिलता है, जहां पर यह 73.5 बीएचपी और 103 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

गियरबॉक्स विकल्प में इसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पांच स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन पेश किया जाएगा। 

लेकिन वहीं पर सीएनजी संस्करण में उम्मीद किया जाए कि Tata Tiago और Tata Tigor के समान इसे भी पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ लैस किया जाएगा। 

2025 Tata Punch Facelift Rivals And Price in India 

आगामी टाटा पंच फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 6 लाख से अधिक होने की उम्मीद है। जबकि इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Maruti Fronx, Maruti Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite, Hyundai Exter के साथ होता है। 

credit:- CarDekho