2024 Tata Punch के चाहत रखने वालों की बड़ी मुश्किल, कंपनी ने बड़ा दी कीमत, नई लिस्ट जारी

2024 Tata punch Price Hike: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन चुकी है। टाटा मोटर्स कि इस यात्रा में टाटा पंच का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। माइक्रो कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर टाटा पंच सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। और अब 2024 फरवरी की शुरुआत के साथ ही टाटा मोटर्स ने टाटा पंच की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। अब भारतीय बाजार में टाटा पंच की शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। 

2024 Tata punch New Price list 

टाटा पंच को भारतीय बाजार के अंदर चार वेरिएंट में पेश किया जाता है, जिसमें की Pure, Adventure, Accomplished और Creative शामिल हैं।  इसका शुरुआती वेरिएंट की कीमतों में अब ₹13,000 की बढ़ोतरी की गई है, जबकि इसके अधिकांश वेरिएंट में ₹10,000 की बढ़ोतरी की गई है। ‌

2024 Tata Punch
2024 Tata Punch

अगर आप सीएनजी संस्करण की तरफ जाते हैं तो उसमें वेरिएंट के आधार पर 17,000 रुपए तक का बढ़ोतरी देखने को मिलने वाला है। 

2024 Tata punch engine

Punch को संचालित करने के लिए 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है, जोकि 84 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा यही इंजन विकल्प को बेहतरीन सीएनजी तकनीकी के साथ ही पेश किया जाता है, जहां पर यही इंजन विकल्प 72 बीएचपी और 103 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। गियरबॉक्स विकल्प के तौर पर इसके पेट्रोल संस्करण में पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के सुविधा मिलती है, जब की इसके संस्करण में पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के सुविधा मिलती है। 

2024 Tata Punch
2024 Tata Punch

2024 Tata punch Features list 

टाटा पंच को संचालित करने के लिए 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बेहतरीन कनेक्ट कार तकनीकी दी गई है। इसके अलावा ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, पीछे की यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ जैसी सुविधा दी गई है।

2024 Tata punch Safety features 

सुरक्षा सुविधा के तौर पर इसे सामने की तरफ दो एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, रीयर पार्किंग सेंसर, रियल कैमरा के साथ ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिलता है। 

Also Read This:- Tata punch Facelift अब और अधीक फीचर्स के साथ चुपके से हो रही है लॉन्च, सामने आईं सारी जानकारी

Also Read This:- Tata Punch EV ने मचाया इंटरनेट पर कोहराम, चार्ज करने पर 300km की रेंज, अभी 21,000 में बनाए अपना