2024 Maruti Dzire Facelift होगी लॉन्च, नए रंग रूप में करेंगी बवाल, होंगे एडवांस फीचर्स, पहली झलक आई सामने

2024 Maruti Dzire Facelift: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन मारुति सुजुकी डिजायर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी 2024 में अपने कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाली है जिसमें की इलेक्ट्रिक गाड़ियों से लेकर के हाइब्रिड और अन्य पेट्रोल इंजन भी शामिल होने वाले हैं। 2023 का साल भी मारुति सुजुकी के लिए एक बेहतरीन साल रहा है जिसमें कि इन्होंने Maruti Fronx, Grand vitara और jimny जैसी बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश की है। और अब 2024 में भी अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाली है। 

नई जनरेशन मारुति सुजुकी डिजायर में नया रंग रूप के साथ एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं। हालांकि मारुति सुजुकी स्विफ्ट न्यू जनरेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च कर दिया गया है, लेकिन मारुति सुजुकी डिजायर के बारे में अभी तो कोई भी अन्य जानकारी सामने नहीं आई है। 

Carwale.com की तरफ से मारुति सुजुकी डिजायर का एक डिजाइन तैयार किया गया है, और उम्मीद किया जा रहा है कि आगामी 2024 डिजायर इसी तरह का होने वाला है। 

2024 Maruti Dzire Facelift
2024 Maruti Dzire Facelift

2024 Maruti Dzire Facelift 

नई जनरेशन डिजायर में सामने की तरफ एक हेक्सागोनल हनी क्रोम पैटर्न के साथ ग्रिल मिलने वाली है, जो की काफी हद तक अंतरराष्ट्रीय स्तर में उपलब्ध मारुति सुजुकी स्विफ्ट से प्रेरित नजर आती है। इसके अलावा इसके चारों तरफ हमें नई एलइडी हैडलाइट सेटअप के साथ संशोधित बंपर और नया फोग लाइट स्थान भी देखने को मिलता है। पुराने जनरेशन की तुलना में नई जनरेशन डिजायर काफी ज्यादा स्पोर्टी लोक के साथ आती है।

साइट प्रोफाइल में भी इसे बेहतरीन डिजाइन किए गए एलॉय व्हील्स के साथ पेश किया जाने वाला है, जो कि पीछे की तरफ भी इसमें नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ नई एलइडी टेल लाइट यूनिट और दोबारा संशोधित किया गया बंपर मिलने वाला है। 

2024 Maruti Dzire Facelift Cabin 

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं मारुति सुजुकी इसकी इंटीरियर में भी परिवर्तन करने वाली है। इसका इंटीरियर वर्तमान में मारुति सुजुकी बलेनो और Fronx से प्रेरित होने वाली है। अंदर की तरफ नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंसोल और नई लेदर सीट मिलने वाली है। इसके अलावा इसके टॉप वैरियंट में कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा भी कंपनी दे सकती है। 

2024 Maruti Dzire Facelift Features and Safety 

2024 Maruti Dzire Facelift
features

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिया जाने वाला है। इसके अलावा भी इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एंबिएंट लाइटिंग मिलने वाला है। 

वहीं सुरक्षा सुविधा में भी और कई परिवर्तन किए जाने की उम्मीद है। 

कुछ रिपोर्टर्स के अनुसार मारुति सुजुकी इस बार इसके बिल्ड क्वालिटी पर भी काम करने वाली हैं। 

2024 Maruti Dzire Facelift Engine 

बोनट के नीचे इंजन विकल्प में परिवर्तन नहीं किए जाने की उम्मीद है। और ना ही अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने आई है। उम्मीद किया जा रहा है की नई पीढ़ी के स्विफ्ट के समान ही इसे भी 1.2 लीटर चार सिलेंडर नेचरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाएगा, जो की 89 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ आएगी। यही इंजन व्हीकल को सीएनजी संस्करण में भी पेश किया जाएगा जहां पर यह पेट्रोल के तुलना में ज्यादा माइलेज देने वाली है। 

ये भी पढ़ें:- Maruti Baleno अब सिर्फ 5 लाख की क़ीमत पर ले जाए घर, नहीं चाहिए 10 लाख रुपए

2024 Maruti Dzire Facelift Price in India 

नई जनरेशन मारुति सुजुकी डिजायर की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 7 लाख रुपए से शुरू होकर 10 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली होने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें:-Maruti Fronx Turbo Velocity Edition ने भारी गजब की एंट्री, Tata ओर Hyundai का पत्ता साफ़ कर देगी, बस इतनी कीमत

2024 Maruti Dzire Facelift Launch Date in India

मारुति अपनी नई जनरेशन डिजायर को स्विफ्ट को लॉन्च करने के बाद भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। उम्मीद किया जा रहा है कि इस इस साल के अंत तक पेश कर दिया जाएगा। ‌

ये भी पढ़ें:- 2024 Maruti Fronx लेने वालो की लगी लॉटरी, कंपनी ने घटा दी कीमतें, जल्दी करें मौका छूट न जाए

ये भी पढ़ें:- Maruti Alto अब कौड़ियों के भाव, नहीं चाहिए लाखों रुपए, केवल 1 लाख रुपए में ले जाए घर, सपना करें साकार