2023 Yamaha R15M भारत में अधिक सुविधाओं के साथ हुई लॉन्च, हाईटेक फीचर्स के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलता है।

यामाहा इंडिया ने आज गाड़ियों की लॉन्चिंग की कतार लगा दी है। यामाहा ने आज  एक से बढ़कर एक 4 गाड़ियों की लॉन्चिंग की है।  जिसमें Yamaha R15M को एक बेहतर अपडेट सुविधा के साथ हाईटेक फीचर्स मिलता है। इसमे एक बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जोकी बाकी बाइक की तुलना में कुछ अधिक सुविधा से लैस है। इसके साथ ही इसमें एक और सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया है जिससे ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम कहा जाता है।

Yamaha R15M

इस ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम से सवार राइडर को आक्रामक त्वरण के तहत किसी भी व्हील स्पिन का पता चलने पर इंजन को बिजली काटती को कम करती है। और कम साइडिंग या उच्च साइडिंग से सवार राइडर को गिरने से बचाती है। ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम का उपयोग ऊबड़ खाबड़ रास्ते और स्पीड ब्रेकिंग के दौरान फिसलने से बचने में भी यह सिस्टम उपयुक्त हैं।

Yamaha R15M फीचर्स

इसके फीचर्स में आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, दिन-रात मोड, पार्किंग स्थान और स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, ईंधन स्थिति संकेत और गियर स्थिति संकेत जैसे अन्य आवश्यक रीड आउट के साथ एक नई टीएफटी स्क्रीन मिलती है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ जैसे फीचर्स शामिल किया गया है जिससे आप फोन नोटीफिकेसन मिलता रहेगा। 

Yamaha R15M

Yamaha R15M इंजन

Yamaha R15M इंजन को 155cc सिंगल सिलेंडर लिक्विडकूल्ड इंजन से लैस किया गया है जिसमें आपको 18.1 बीएचपी का पावर और 100.2 nm का टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। और USD फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक पर निलंबित डेल्टाबॉक्स फ्रेम में पैक किया गया है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको 282mm फ्रंट डिस्क और 220mm रियर डिस्क मिलता है। जो कि 17 इंच के मिश्र धातु पहिए पर लगे हुए हैं।

Yamaha R15M

Yamaha R15M की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है यह मैटेलिक रेड और डार्क नाइट कलर ऑप्शन के साथ 1,80,900 रुपये और  1,81,900 रुपये  एक्स शोरूम के बीच उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें:- Yamaha FZ S Fi V4 Deluxe भारत में दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, अब एयर-कूल्ड इंजन के साथ माईलेज भी होगी दमदार।

इसे भी पढ़ें:- Yamaha MT15, FZS, FZ-X को 2023 में मिला अब Traction control system, अभी देखे फीचर्स डिटेल।