2023 Yamaha MT-15 भारत में दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च,अब ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम बचाएगी आपकी जान।

यामहा ने 2023 Yamaha MT-15 को भारत में दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। इसके साथ इसे एक नई रंग के साथ अपडेट किया है। यामहा इंडिया ने यामाहा की बाइक को बेहतर फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक गाड़ी को लॉन्च कर रही है। इसी में एक नया अपडेट के साथ यामाहा MT-15 को आज आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है।

Yamaha MT-15

जिसकी कीमत 1.68 लाख रुपए एक शोरूम से शुरू होती है। नए Yamaha MT-15 में आप एक नया अपडेट्स जुड़ गया है। जिसे ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम कहा जाता है। यह सिस्टम राइडर की सुरक्षा के लिए जोड़ा गया है। यह ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम आक्रामक त्वरण के तहत किसी भी व्हील स्पिन का पता चलने पर इंजन को बिजली काटती को कम करती है। 

Yamaha MT-15 फीचर्स और डिजाइन

यामाहा MT-15  में अपडेट के साथ एलईडी टर्न  इंडिकेटर और डबल चैनल एबीएस शामिल किया गया है। इस बदलाव के साथ Yamaha MT-15 की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यामाहा MT-15 की कीमत 1.68 लाख रुपए एक्स शोरूम है। इसके फीचर्स में आपको एक बड़े ईंधन टैंक एक एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें आपको स्पीडोमीटर संकेत, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मैं आपको ब्लूटूथ जैसी फीचर्स शामिल दिया गया है। इसके अलावा इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको गियर पोजीशन सर्विस इंडिकेटर और स्टैंड लॉक इंडिकेटर देखने को मिलेगा।

Yamaha MT-15

Yamaha MT-15 इंजन

यामाहा MT-15  के इंजन की बात करें तो इसमें 155cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होता है। जो 20.2 बीएचपी का पावर और 27nm का टॉर्क जनरेट करता है इस इंजन को R15 की तरह VVA तकनीक मिलती है। और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में आपको फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक में कोई बदलाव नहीं मिलता है। इसमें राइडर की सुरक्षा के लिए डबल चैनल एबीएस के साथ ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम की सुविधा दी गई है।

Yamaha MT-15

इसे भी पढ़ें:- Yamaha FZ S Fi V4 Deluxe भारत में दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, अब एयर-कूल्ड इंजन के साथ माईलेज भी होगी दमदार।

इसे भी पढ़ें:- Yamaha MT15, FZS, FZ-X को 2023 में मिला अब Traction control system, अभी देखे फीचर्स डिटेल।