2023 Tata Tiago CNG और Tigor CNG हुई नई तकनीकि के साथ लॉन्च, बड़ गई सीएनजी और और बूट जगह

2023 Tata Tiago CNG और Tigor cng हुई अब इस नई तकनीकि के साथ लॉन्च, बड़ गई सीएनजी रेंज और और बूट स्पेस, अब नहीं होगा सीएनजी वालो को चिंता। टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में लंबे समय की इंतजार के बाद टाटा पंच सीएनजी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, इसकी कीमत भारतीय बाजार में 7.10 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.68 लाख रुपये एक्स शोरूम है।

टाटा मोटर्स ने पंच के साथ ही अपनी अन्य सीएनजी गाड़ियों को भी एक महत्वपूर्ण अपडेट के साथ लॉन्च किया। ट्विन सिलिंडर तकनीकी जिसे की पहली बार टाटा अल्ट्रोज सीएनजी के साथ बाजार में पेश किया गया था। अब इसे टाटा मोटर्स अपनी हर सीएनजी गाड़ी में इस्तेमाल करने वाली है।

2023 Tata Tiago CNG और Tigor CNG
2023 Tata Tiago CNG और Tigor CNG

2023 Tata Tiago CNG और Tigor CNG

दोनों ही गाड़ियों में एक 60 लीटर की सीएनजी टंकी के स्थान पर 30 30 लीटर की दो सीएनजी टंकी मिलती है। जहां पहले सीएनजी लेने वालों को बूट स्पेस की सुविधा नहीं मिलती थी, लेकिन अब टाटा मोटर्स की हर गाड़ियों में सीएनजी के साथ बूट स्पेस मिलने वाला है। भारतीय बाजार में केवल टाटा मोटर्स ही ट्विन सिलेंडर तकनीकी सीएनजी का उपयोग करती है। मारुति या हुंडई दोनों कंपनियों की गाड़ी में आपको 60 लीटर की बड़ी टंकी देखने को मिलने वाली है जिस कारण से बूट स्पेस नहीं मिलेगा।

2023 Tata Tiago CNG और Tigor CNG कीमत

हालांकि इस अपडेट के बाद दोनों गाड़ियों की कीमतों में कुछ बदलाव सामने आए हैं।

टाटा टियागो सीएनजी को कल साथ वेरिएंट में पेश किया जाता है जिस्म की XE, XM, XT, XZ+,XZ+DUAL TONE,XT NRG और XZ NRG हैं। जबकि दूसरी तरफ Tigor  सीएनजी को कुल चार वेरिएंट में ही पेश किया जाता है,XM, XZ, XZ+, और XZ+LP हैं। इन दोनों गाड़ियों की नई कीमत नीचे निम्नलिखित दी गई है।

Tiago CNG variantsPrices
XERs. 6.55 lakh
XMRs. 6.90 lakh
XTRs. 7.35 lakh
XZ+Rs. 8.10 lakh
XZ+ dual-toneRs. 8.20 lakh
XT NRGRs. 7.65 lakh
XZ NRGRs. 8.10 lakh
2023 Tata Tiago CNG price list ex showrrom
Tigor CNG variantsPrices
XMRs. 7.80 lakh
XZRs. 8.20 lakh
XZ+Rs. 8.85 lakh
XZ+ LPRs. 8.95 lakh
2023 Tigor CNG price list ex showroom

ये भी पढ़ें:- Tata punch CNG launch हुई बस 7 लाख की कीमत पर और इतनी सारी सुविधा के साथ

ये भी पढ़ें:- Maruti Fronx CNG 2023 अब हुईं ओर ज्यादा सुरक्षित इन फीचर्स के साथ, बस इस कीमत पर