2023 Tata Safari facelift अब करेंगी नई लूक के साथ धमाका और साथ में होगी नई फीचर्स की लिस्ट

2023 Tata Safari facelift Facelift: टाटा मोटर्स अब अपनी टाटा सफारी को एक नए लुक के साथ और एक बेहतरीन अपग्रेड के साथ पेश कर रही है। इसका नया लुक कतई जहर ओर आधुनिक लुक के साथ होगा। इसका नया डिज़ाइन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश हुई नई Tata Harrier EV से प्रेरित हैं। इसके अलावा भी टाटा हैरियर का नया फेसलिफ्ट संस्करण भी इलेक्ट्रिक के आधार पर ही डिजाइन होने वाली है।

2023 Tata Safari facelift 

2023 Tata Safari facelift  based on new spy image credit by bagrawala design

इसका डिजाइन पुराने वाले डिजाइन से काफी ज्यादा अलग आने वाली है, यह फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ पेश होगी, जिसमें की वर्टिकल स्केड एलईडी हैडलाइट मिलेंगे जो कि मौजूदा सफारी से ज्यादा अच्छा और प्रीमियम लगता है। हालांकि बोनट लाइन समान रहने वाली है जिसमें की एक लंबी चौड़ाई के साथ कनेक्टेड एलइडी स्ट्रिप मौजूद रहेंगे। इसके अलावा ग्रिल और नया डिजाइन बंपर भी मिलने वाला है। अन्य डिजाइन की बात करें तो इसका साइड प्रोफाइल काफी हद तक वर्तमान सफारी के समान ही है, रीयर प्रोफाइल भी समान दिखता है। हालांकि कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़े :- Tata Nexon facelift नई लुक आपको कर देगी इसे खरीदने पर मजबूर और साथ में कमाल के फीचर्स, सुविधा

2023 Tata Safari facelift  फीचर्स और केबिन

केबिन की बात करें तो उम्मीद है कि जिस तरह से Tata Nexon मैं फ्यूचरिस्टिक केबिन ऑफर किया जा रहा है उसी तरह से टाटा सफारी 2023 में भी फ्यूचरिस्टिक केबिन होने वाला है। सुविधाओं में भी काफी नई तकनीकी की पेशकश की जाएगी जैसे कि बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले और स्मार्ट कनेक्टिविटी एप, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, आगे की तरफ दो हवादार सीटें, 360 डिग्री कैमरा, और ADAS तकनीकी मिलने वाली है। वहीं सुरक्षा में भी बढ़ोतरी होने वाली है।

2023 Tata Safari facelift  इंजन स्पेसिफिकेशन

हुड के नीचे इंजन विकल्प में नई टाटा सफारी में पेट्रोल पावरट्रेन मिलने की संभावना है जो कि 2024 तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा इसका इलेक्ट्रिक संस्करण को पेश किया जाना बाकी है।

इसमें नया 1.5 लीटर 4-cylinder टर्बो पैट्रोल यूनिट की पेशकश की जा सकती है जोकि 170 एचपी की शक्ति और 280 एनएम का टॉक जनरेट करेगी। हालांकि 2.0 लिटर टर्बो पैट्रोल इंजन पहले की ही तरह संचालित रहने वाला है जोकि 170 बीएसपी की शक्ति और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आती है।

इसे भी पढ़े :- Tata punch vs Hyundai Exter दोनों में किसे लेने में ज्यादा बुद्धिमानी सच्चाई आई सामने

2023 Tata Safari facelift  लॉन्च टाइमलाइन

हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स के पिंपरी प्लांट में सितंबर 2023 मैं उत्पाद में आने की संभावना है। जिसके बाद 2023 टाटा सफारी फेसलिफ्ट के डिलीवरी दिवाली से ठीक पहले अक्टूबर की जा सकती है।

लॉन्च होने पर यह भारतीय बाजार में सीधी तौर पर महिंद्रा एक्सयूवी 700, ह्युंडई अल्काजर , स्कॉर्पियो एन जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

इसकी कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से प्रीमियम होने वाली है।

image source