2023 Mahindra Thar New variant का जल्द होगा आगमन, कम कीमत में ज्यादा मजा

2023 Mahindra Thar New variant: – Mahindra जल्द ही आपनी थार का एक नया एंट्री लेवल वैरिएंट को बाज़ार में पेश करने जा रही है। थार एक ऑफ रोडिंग गाड़ी के साथ लाइफस्टाइल व्हीकल मैं भी आती है। महिंद्रा थार का भारतीय बाजार में काफी क्रेज देखने को मिलता है। महिंद्रा थार अभी वर्तमान में दो ट्रिम में उपलब्ध है AX (O) और LX में, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ आता है। यहां वैरीअंट इन दोनों ट्रिम के नीचे बैठने वाला है।

2023 thar new entry level variant

महिंद्रा ने जनवरी 2023 में अपनी थार का एक नया वैरीअंट रियल व्हील ड्राइव के साथ पेश किया था जिसके इंजन में भी परिवर्तन किया गया था। इस वैरीअंट की कीमत 10 रुपए रखी गई है। लॉन्च होने की कुछ समय बाद ही यह वैरीअंट लोगों में अत्यधिक लोकप्रिय, ऑफरोडिंग के लिए लोगों की पहली पसंद बन गई,

जिसका कारण कम कीमत में उपलब्ध है और छोटे डीजल इंजन के साथ आती है बन गई थी। जबकि इसकी 4WD वैरीअंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अभी भी सबसे ज्यादा बुकिंग थार रियल व्हील ड्राइव का ही है।

2023 Mahindra Thar New variant

महिंद्रा जल्द ही धार का एक नया AX AC ट्रिम को पेश करेगी जिसका नाम AX AC होने की संभावना है। यह नया ट्रिम मैं ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध नहीं होगी। यह सबसे कम कीमत में उपलब्ध होने वाली थार आने वाली है, जो की केवल ऑफरोडर और कम कीमत में थार की चाहत रखने वालों के लिए ही होगा।

features of 2023 Mahindra thar

इसकी सुविधा के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है और ना ही इसके इंटीरियर में किस प्रकार के बदलाव होंगे इसके बारे में कोई खबर सामने आई है। उम्मीद है जल्द ही इसके बारे में कई खबरें निकल कर सामने आने वाली है, क्योंकि जल्द ही इसका bs6 2.0 अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया जाना है।

इसे भी पढ़ें:- Hyundai Verna 2023 variant explained कोन सा वेरिएंट हैं सबसे ज्यादा बेहतर ओर सुविधा से भरपूर

2023 Mahindra Thar New variant इंजन

हुड के नीचे महिंद्रा थार 3 इंजन विकल्पों के साथ तेज है, जिसमें की दो डीजल और एक पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। थार 4WD वेरिएंट में 2.2 लीटर डीजल इंजन आता है जोकि 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है जबकि दूसरा 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जोकि 152 बीएचपी की शक्ति और 300mm का टॉर्क जनरेट करती है।

thar 2023 new entry level variant coming soon

दोनों इंजन विकल्पों में आपको 6 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल गियर बॉक्स उपलब्ध है। जबकि इसके हाल ही में लॉन्च हुई आरडब्ल्यूडी वैरीअंट में महिंद्रा xuv300 वाली 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ संचालित है जोकि 118 बीएचपी की शक्ति और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन को भी इस में पेश किया गया है। इसमें आपको 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स की सुविधा उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें:- Mahindra Thar ने किया कमाल इतने कम साल में बेच डाली इतने यूनिट

आने वाली AX AC ट्रिम में उम्मीद है कि दो इंजन विकल्पों जोकि 4WD वेरिएंट में उपलब्ध है, उन्ही के साथ संचालित किया जाएगा। यह नया वैरीअंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 4×4 के साथ होगी।

2023 Mahindra Thar New variant कीमत और प्रतिद्वंदी

वर्तमान में महिंद्रा थार की कीमत 10 लाख रुपए से 17 लाख रुपए एक शोरूम तक जाती है। इस नए वेरिएंट की कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से कम होने वाली हैं। कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

वहीं इसका मुकाबला भारतीय बाजार में अभी केवल फोर्स गुरखा से होती हैं। लेकिन जल्द ही इसका मुक़ाबला मारुती सुजुकी जिन्नी से होने वाली हैं। ऐसा माना जा रहा है की महिन्द्रा मारुती को कड़ी टक्कर देने के लिए थार का नया एंट्री लेवल वैरिएंट को पेश कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें:- Maruti Suzuki Brezza CNG variant explained, ज्यादा Value for Money कोन

इसे भी पढ़ें:- Hyundai creta N Line की हुई दस्तक नए फीचर्स और गजब का सुरक्षा सुविधा भी